Bharat Express

“हिंदुस्तान में कोई धर्म खतरे में नहीं, यहां सभी को बराबर का हक”, मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव के सामने NSA Ajit Doval ने दिया बड़ा बयान

एनएसए डोभाल ने नई दिल्ली में इंडिया इस्लामिक सेंटर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत भी आतंकवाद का शिकार है. देश ने 26/11 मुंबई हमले सहित कई आतंकी हमलों का सामना किया है.

NSA Ajit Doval

NSA Ajit Doval

NSA Ajit Doval: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने मंगलवार को कहा कि हिंदुस्तान में कोई धर्म खतरे में नहीं है. आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता. भारत सभी मसलों के हल के लिए सहनशीलता, संवाद और सहयोग को बढ़ावा देता है. भारत में सभी को बराबर का हक है. एनएसए डोभाल ने नई दिल्ली में इंडिया इस्लामिक सेंटर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत भी आतंकवाद का शिकार है. देश ने 26/11 मुंबई हमले सहित कई आतंकी हमलों का सामना किया है.

उन्होंने कहा, “भारत उन लोगों के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है जो दुनियाभर में आतंकवाद और उग्रवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. डोभाल ने कहा, “या तो हम साथ काम करेंगे या हम बर्बाद हो जाएंगे.” 11 जुलाई को सुबह 11 बजे, खुसरो फाउंडेशन के निमंत्रण पर, मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव मोहम्मद बिन अब्दुलकरीम अल-इस्सा ने इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर के बीएस अब्दुर रहमान ऑडिटोरियम में प्रमुख धार्मिक और सामुदायिक नेताओं की एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान एनएसए डोभाल से उनकी मुलाकात भी हुई.

पवित्र है भारतीय संविधान: अब्दुल करीम इस्सा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव मुहम्मद बिन अब्दुल करीम इस्सा ने कहा, “भारतीय ज्ञान ने मानवता के लिए बहुत योगदान दिया है और भारत में मुसलमानों को अपनी राष्ट्रीयता और संविधान पर गर्व है.” उन्होंने आगे कहा, “भारतीय समाज में मुस्लिम समाज को अपनी राष्ट्रीयता पर गर्व है, कि वे भारतीय नागरिक हैं, और उन्हें अपने संविधान पर गर्व है.” उन्होंने आगे कहा, “भारतीय संविधान एक पवित्र संविधान है जो विभिन्न जातियों और धर्मों के लोगों सहित पूरे देश को एकजुट करता है.”

यह भी पढ़ें: Forbes 2023: अमेरिका की टॉप 100 सफल महिलाओं की सूची में 4 भारतवंशी, जानें कितनी संपत्ति की मालकिन हैं ये ‘सेल्फ मेड वुमेन’

मुहम्मद बिन अब्दुल करीम इस्सा ने भी भारत से दुनिया में शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हर देश एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है और समान उद्देश्य साझा करता है.” अपने प्रवास के दौरान, डॉक्टर मोहम्मद बिन अब्दुलकरीम अल-इस्सा राष्ट्रपति, पीएम नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ इस्लामी धार्मिक नेताओं और विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read