Bharat Express

PM Modi France Visit: फ्रांस पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, प्रवासी भारतीयों का किया अभिवादन, रात में मैंक्रों के साथ करेंगे प्राइवेट डिनर

भारतीय समयानुसार शाम के करीब 7:30 बजे पीएम मोदी सीनेट पहुंचेंगे और सीनेट के अध्यक्ष गेराड लार्चर से मुलाकात करेंगे. इसके बाद रात 8:45 बजे PM मोदी फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न के साथ बैठक करेंगे.

PM Modi France Visit

PM Modi France Visit

PM Modi France Visit: पीएम मोदी गुरुवार शाम 4 बजे पेरिस पहुंचे, जहां ओरली हवाई अड्डे पर फ्रांसीसी प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने उनका औपचारिक स्वागत किया. इस दौरान पीएम ने प्रवासी भारतीयों का अभिवादन भी किया. राष्ट्रपति मैंक्रों के साथ प्राइवेट डिनर में हिस्सा लेने से पहले मोदी आज फ्रांसीसी सीनेट के अध्यक्ष जेरार्ड लार्चर और पीएम एलिजाबेथ बोर्न से मुलाकात करेंगे. रात में पीएम मोदी प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करेंगे.

यह यात्रा द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को एक नई गति प्रदान करेगी: पीएम मोदी

फ्रांस की यात्रा से पहले पीएम मोदी ने कहा कि यह यात्रा द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को एक नई गति प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि अगले 25 वर्षों में इस समय-परीक्षणित रिश्ते को आगे बढ़ाने पर मैक्रॉन के साथ व्यापक चर्चा करने के लिए उत्सुक हैं. मोदी ने कहा, अपनी यात्रा के दौरान उन्हें जीवंत भारतीय समुदाय, दोनों देशों के प्रमुख सीईओ के साथ-साथ प्रमुख फ्रांसीसी हस्तियों से मिलने का भी अवसर मिलेगा. मैक्रॉन के आधिकारिक निमंत्रण पर पीएम मोदी 13 जुलाई से 14 जुलाई के बीच फ्रांस का दौरा कर रहे हैं और 15 जुलाई को अबू धाबी की यात्रा करेंगे.

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

भारतीय समयानुसार शाम के करीब 7:30 बजे पीएम मोदी सीनेट पहुंचेंगे और सीनेट के अध्यक्ष गेराड लार्चर से मुलाकात करेंगे. इसके बाद रात 8:45 बजे PM मोदी फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न के साथ बैठक करेंगे. वहीं रात करीब 11 बजे प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.इसके बाद भारतीय समयानुसार देर रात 00:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की ओर से आयोजित एक निजी रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस पहुंचेंगे, जहां पीएम मोदी के लिए कई प्रकार के पकवान बनाए गए हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read