Bharat Express

UP News: राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने विधायक देवर पर FIR के लिए किया कोर्ट का रुख, लगाए ये आरोप

भानवी सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी और 30 सितम्बर 2022 को हजरतगंज कोतवाली में दी गई तहरीर पर कार्रवाई की मांग की थी.

अक्षय प्रताप, राजा भैया, भानवी सिंह (फोटो सोशल मीडिया)

UP News: एक तरफ जहां राजा भैया का पत्नी भानवी सिंह के साथ तलाक का मामला चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर कई अन्य आरोप और प्रत्यारोप सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से कुंडा का यह परिवार लगातार चर्चा में बना हुआ है. अब खबर सामने आ रही है कि, भानवी सिंह ने अपने विधायक देवर अक्षय प्रताप सिंह पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. भानवी ने लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट में 156 (3) में अर्जी डाली है.

फर्जी हस्ताक्षर कर संपत्ति पर कब्जा करने का आरोप

बता दें कि भानवी सिंह ने प्रतापगढ़ से विधायक अक्षय प्रताप सिंह पर सारंग इंटरप्राइजेज के नाम पर खरीदी गई सम्पत्ति पर फर्जी हस्ताक्षर करके कब्जा करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि, अक्षय प्रताप के साथ ही अमेठी के जामो प्रधान अनिल कुमार सिंह और राजा भैया का ड्राइवर रोहित सिंह और रसोइया रामदेव की इस पूरे मामले में मिली भगत है. तो वहीं भानवी की इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था. इसी को देखते हुए अब भानवी ने कोर्ट का रुख किया है.

मुख्यमंत्री योगी से लगाई गुहार

बता दें कि हाल ही में ट्विटर के माध्यम से भानवी सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी और 30 सितम्बर 2022 को हजरतगंज कोतवाली में दी गई तहरीर पर कार्रवाई की मांग की थी. तो वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने सफाई में कहा था कि सोशल मीडिया के माध्यम से इस बारे में जानकारी हुई है, लेकिन लिखित में उनको कोई शिकायत नहीं मिली है. तो वहीं पुलिस अधिकारियों ने ये भी कहा कि, मामला एक साल पुराना है इसलिए इस शिकायत को लेकर हजरतगंज थाने से जानकारी जुटाई जा रही है.

मीडिया सूत्रों की मानें तो भानवी सिंह ने 30 सितम्बर 2022 को अक्षय प्रताप सिंह पर आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी और कहा था कि उनकी फर्म सारंग इंटरप्राइजेज के नाम पर खरीदी गई संपत्तियों पर कब्जा करने के उद्देश्य से उन्होंने फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए. बता दें कि तहरीर में उन्होंने अक्षय प्रताप पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की थी.

भानवी ने लगाया सगी बहन पर आरोप

वहीं राजा भैया और भानवी सिंह के तलाक के मामले में जहां हाल ही में भानवी सिंह ने साफ शब्दों में तलाक नहीं देने की बात कही थी तो वहीं अब इस मामले में उनकी बहन का नाम भी सामने आया है. भानवी ने अपनी बहन पर आरोप लगाया है और कहा है कि पुलिस ने उनकी दी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कि जबकि उनके पति की शह पर उनकी छोटी बहन ने ही उनके खिलाफ झूठी तहरीर दे दी है. बता दें कि ट्वीट करते हुए भानवी ने ये भी लिखा था कि, “इसी बहन में मेरा घर तोड़ा है.”

ये भी पढ़ें- Bhojshala Dispute: राजा भोज की इमारत जिसे हिंदू मानते हैं मंदिर, मुस्लिमों का दावा- मस्जिद का, आखिर क्‍या है भोजशाला विवाद?

भानवी ने 2021 में दायर किए एक मामले की कॉपी भी की ट्वीट

इसी के साथ मीडिया सूत्रों की मानें तो भानवी ने ट्विटर पर लखनऊ सिविल जज के कोर्ट में साल 2021 दायर की गई रेगुलर सूट की एक कॉपी भी ट्वीट की है, जिसमें अपनी सगी छोटी बहन और अपने पति रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के सम्बंधों को लेकर आरोप लगाया है और इसी के साथ ही 30 सितम्बर 2022 में जो तहरीर उन्होंने दी है, उसको लेकर कार्रवाई की मांग की है.

वहीं अक्षय प्रताप सिंह ने अपने एक बयान में इन सभी आरोपों को झूठा बताया है और भानवी सिंह को मानसिक रोगी करार दिया. तो इसी के साथ भानवी की बहन ने उल्टा भानवी पर ही पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद करने का आरोप लगाया है और उनेक ऊपर झूठे लगाए जा रहे आरोपों को लेकर हजरतगंज में एक तहरीर दी है और कार्रवाई की मांग की है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read