Bharat Express

UP Politics: “I.N.D.I.A. में अजय राय से भी बड़े नेता बैठते हैं…”, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के अखिलेश यादव

बुलडोजर को लेकर चुटकी लेते हुे अखिलेश ने कहा कि बुलडोजर की स्टीयरिंग भाजपा वालों के हाथ में है, लेकिन जब बीजेपी के लोग फंसने लगते हैं तो उसकी चाबी ही खो जाती है और उसे चलाने वाले नहीं मिलते.

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (फोटो फाइल)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियां करने लगी हैं. यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर जीत तय करने के लिए प्लान भी तैयार किए जा रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जिलों का दौरा करते हुए कांग्रेस के सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की बात कही थी. इस बात को लेकर अब इंडिया गठबंधन में रार छिड़ी हुई है. दरअसल, गठबंधन इंडिया के सहयोगी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अजय राय पर निशाना साधा है. उन्होंने अजय राय को नसीहत तक दे डाली है औऱ ये तक कह दिया है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए.

बता दें कि सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव इसौली के अझुई गांव पहुंचे थे और इसौली के पूर्व विधायक अबरार अहमद की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे गए कुछ सवालों के जवाब भी दिए. जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय कह रहे हैं कि हम उत्तर प्रदेश में 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, तोअखिलेश यादव ने कहा कि उनके बारे में सवाल पूछकर आप झगड़ा करवना चाहते हो. आगे उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, I.N.D.I.A. में जब उनके बड़े नेता बैठते हैं, उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष बैठते हैं, तो उसके बाद मैं समझता हूं ये बातें नहीं आनी चाहिए. इसी के साथ नसीहत देते हुए कहा कि, प्रदेश अध्यक्ष को ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए. उन्हें ऐसे सवालों के जवाब देने से बचना चाहिए. वहीं अखिलेश यादव ने अमेठी के संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस सस्पेंड होने के सवाल पर कहा, डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की जान गई है, उसके लिए कानून है लेकिन अस्पताल बंद करना कहां का न्याय है.

ये भी पढ़ें– Delhi: ज्वेलरी के शोरूम की दीवार तोड़कर उड़ाए 25 करोड़, CCTV आया सामने, जांच में जुटी पुलिस

बसपा से बनाई जाएगी दूरी

अखिलेश ने बसपा को साथ लाने के सवाल पर कहा,”जो बीजेपी के साथ हैं, उन्हें नहीं लाया जाएगा. उनसे दूरी बनाई जाएगी.” सुल्तानपुर में डॉक्टर की हुई हत्या में भाजपा नेता का नाम सामने आने के सवाल पर अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां बड़े अपराध होते हैं, वहां किसी न किसी भाजपाई का हाथ जरूर होता है. बुलडोजर को लेकर चुटकी लेते हुे अखिलेश ने कहा कि बुलडोजर की स्टीयरिंग भाजपा वालों के हाथ में है, लेकिन जब बीजेपी के लोग फंसने लगते हैं तो उसकी चाबी ही खो जाती है और उसे चलाने वाले नहीं मिलते.

Also Read