Bharat Express

ENG vs NZ: पहले ही मैच में वर्ल्ड चैंपियन ढेर, न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से हराया, कॉनवे और रचिन के आगे नहीं चल पाए इंग्लैंड के गेंदबाज

World Cup 2023 ENG vs NZ: विश्व कप 2023 संस्करण के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया है.

Devon Conway and Rachin Ravindra

Devon Conway and Rachin Ravindra (Source- x)

ICC Cricket World Cup 2023 ENG vs NZ: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कप्तान टॉम लेथम का ये निर्णय सही साबित हुआ. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 282 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 36.2 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से डेवन कॉनवे ने 152 रन की तूफानी पारी खेली और रचिन रविंद्र ने 123 रन की विस्फोटक पारी खेली. रचिन रविंद्र प्लेयर ऑफ द मैच बने.

इंग्लैंड ने बनाए 282 रन

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत ठीक रही लेकिन उसके बाद निरंतर समय पर विकेट गिरता चला गया. इंग्लैंड का पहला विकेट डेविड मलान के रूप में गिरा. उसके बाद ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 35 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हो गए. हैरी ब्रूक भी कुछ खास नहीं कर पाए और 16 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मोईन अली भी 17 गेंद में 11 रन बनाकर बोल्ड हो गए.

जो रूट ने खेली शानदार पारी

इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 86 गेंद में 77 रन बनाए.  ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर 42 वें ओवर में रूट आउट हो गए. जो रूट ने विश्व कप 2023 में 50 बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. रूट की बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर में 282 रन बनाए लेकिन उसकी पारी बेकार चली गई और टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने झटके 9 विकेट

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी के दौरान 9 विकेट चटकाए. टीम की ओर से मैट हेनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए. इसके अवाला रचिन रविंद्र और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 ENG vs NZ Updates: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रनों का टारगेट, जो रूट ने बनाए 77 रन

न्यूजीलैंड ने की शानदार शुरुआत

282 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को दूसरे ही ओवर में झटका लगा, जब विल यंग सैम करण की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हो गए. विल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए रचिन रविंद्र ने कॉनवे के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. कॉनवे ने 121 गेंद में नाबाद 152 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 19 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं रचिन रविंद्र ने 96 गेंद में नाबाद 123 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए.

इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, मोईन अली, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, मार्क वुड.

न्यूजीलैंड के प्लेइंग इलेवन

डेवन कॉनवे, विल यंग, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लेथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट.

Also Read