Bharat Express

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उतरेंगे शुभमन गिल? कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में भारत अपने अभियान का आगाज कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. पहले मैच में शुभमन गिल के खेलने को लेकर अभी भी संशय की स्थिति है. शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं और फिलहाल आराम कर रहे हैं.

Shubman gill

Shubman gill

ICC Cricket World Cup: विश्व कप 2023 की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है. जिसकी शुरुआत गुरुवार 5 अक्टूबर से हो चुका है. अब तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं. कल पांचवां मैच भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया खेला जाएगा. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा. पहले मैच से पहले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने को लेकर संशय की स्थिति है.

क्या पहले मैच में खेलने उतरेंगे शुभमन गिल?

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू के शिकार हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है. गिल के डेंगू के शिकार हो जाने के कारण संदेह है कि वो पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व के पहले मैच में शुभमन गिल के खेलने को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.

गिल के खेलने के अभी भी चांस

रविवार 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेले जाने वाले मैच में शुभमन गिल के खेलने के चांस अभी भी बने हुए हैं. इस बात की जानकारी कप्तान रोहित शर्मा ने दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच से बाहर नहीं हुए हैं. उनके खेलने के अभी भी उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं शुभमन गिल! कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

डेंगू के शिकार हुए हैं शुभमन गिल

रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल बीमार हुए हैं. उन्हें कोई भी चोट नहीं लगी है. ऐसे में उनके खेलने को लेकर मैच से पहले निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम गिल की देखभाल कर रही है. ऐसे में अभी यह तय नहीं हुआ है कि वो पहले मैच में खेलेंगे या नहीं.

द्रविड़ ने दिया था बयान

शुक्रवार को टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने भी गिल को लेकर ऐसा ही बयान दिया था. उन्होंने कहा कि शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच से बाहर नहीं हुए हैं. मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और वो तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि था कि गिल अभी पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं. इसके साथ ही भारतीय टीम के कोच ने कहा था कि अभी 36 घंटे का समय बचा हुआ है, आगे देखेंगे कि क्या निर्णय लिया जाता है.

Also Read