Bharat Express

Israel Hamas War: भारत की जीत से गदगद इजरायल, राजदूत बोले- हमास को जीत नहीं डेडिकेट कर पाया पाकिस्तान

Ind vs Pak: भारत पाकिस्तान मुकाबले भारत की शानदार जीत दर्ज की है. इस मैच को लेकर विदेशों तक से भारत को बधाई मिल रही है.

Israel Hamas War: भारत पाकिस्तान मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की है. इस मैच में टीम इंडिया ने बैटिंग से लेकर बॉलिंग और फील्डिंग सभी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं मैच के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है और भारत को हर जगह से बधाई के संदेश मिल रहे हैं. इस दौरान ही पाकिस्तान के पिछले मैच के हीरो यानी मोहम्मद रिजवान ट्रोल हो गए हैं. उन्हें ट्रोल किसी और ने नहीं बल्कि इजरायल के रोजदूत नाओर गिलोन ने किया है. गिलोन ने यह तक कहा कि अब पाकिस्तान अपनी जीत हमास को समर्पित नहीं कर सकेगा.

दरअसल वर्ल्ड कप के भारत पाकिस्तान मुकाबले में पाकिस्तान की करारी हार पर और भारत की जीत पर इजरायल के राजदूत काफी खुश हैं. इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर पाकिस्तानी टीम पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भारत की जीत से हमें खुशी हुई है, लेकिन पाकिस्तानी टीम अपनी जीत हमास के आतंकियों को समर्पित नहीं कर सकी.

यह भी पढ़ें-IND vs PAK: बाबर की सेना को टीम इंडिया ने बुरी तरह रौंदा, पीएम मोदी ने भी दी जीत की बधाई

गौरतलब है कि नाओर का यह बयान पाकिस्तानी टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर एक तंज के तौर पर माना जा रहा है. रिजवान ने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी और उसे गाजा को डेडिकेट किया था. इसके चलते ही पाकिस्तान पर  आतंक का समर्थन करने के आरोप लगने लगे थे. कई लोग तो इस मैच का ही बायकॉट करने की बात कर चुके हैं. वहीं मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त जीत के चलते भारतीय फैंस के साथ ही इजरायली राजदूत भी गदगद हैं.

यह भी पढ़ें-“हर 10 साल पर हो जातीय जनगणना…”, मायावती और अखिलेश यादव के बाद ओपी राजभर ने भी कर डाली मांग

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में एक फैन नजर आया था, जिसने ‘हमास-इजरायल जंग’ को लेकर एक पोस्टर में इजरायल का समर्थन वाला संदेश लिख रखा था. इसको लेकर इजरायली राजदूत ने खुसी जताई और इस मौके पर उन्होंने पूरे भारत का एक बार फिर समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read