Bharat Express

BJP ने राजस्थान के लिए जारी की पांचवीं लिस्ट, वसुंधरा समर्थकों को तवज्जो नहीं, नए चेहरे को मौका

पार्टी ने 2 नवंबर को जारी तीसरी सूची में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की पुत्रवधू पूनम कंवर भाटी के नाम की घोषणा की थी. हालांकि, ताजा सूची में कोलायत सीट पर पूनम कंवर भाटी की जगह उनके बेटे अंशुमान सिंह भाटी को दी गई है.

BJP

सांकेतिक फोटो

Rajasthan BJP Candidate List: भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी की ओर से जारी की गई ये पांचवीं सूची है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों को तवज्जो नहीं दी है. हालांकि, बीजेपी के इस लिस्ट में कुछ नए चेहरे को शामिल किया गया है. पार्टी ने मावली (उदयपुर) से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी को हटा दिया है और उनकी जगह केजी पालीवाल को मैदान में उतारा है. पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए नए चेहरों में सिविल लाइंस से गोपाल शर्मा और आदर्श नगर से रवि नैय्यर शामिल हैं.

विजय बंसल को भरतपुर से ठोकेंगे ताल

पार्टी ने 2 नवंबर को जारी तीसरी सूची में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की पुत्रवधू पूनम कंवर भाटी के नाम की घोषणा की थी. हालांकि, ताजा सूची में कोलायत सीट पर पूनम कंवर भाटी की जगह उनके बेटे अंशुमान सिंह भाटी को दी गई है. जबकि अमित चौधरी को हनुमानगढ़ से, चंद्रमोहन बटवाड़ा को किशनपोल से, विजय बंसल को भरतपुर से, पूर्व विधायक राजकुमार रिणवा को सरदारशहर से, प्रहलाद गुंजल को कोटा उत्तर से और बाबू सिंह राठौड़ को शेरगढ़ से मैदान में उतारा गया है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: “राजस्थान में कांग्रेस की लड़ाई ED से है”, बीजेपी को गहलोत ने दी चुनौती- दम है तो मुकाबला करो

पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी का कटा टिकट

सिविल लाइन सीट से दावेदार पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी का टिकट काट दिया है जिन्हें वसुंधरा राजे का करीबी बताया जाता है. सिविल लाइंस से बीजेपी ने नए चेहरे पर दांव लगाया है. यहां से पत्रकार गोपाल शर्मा को टिकट दिया गया है.

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव होने हैं. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने लगभग तैयारी कर ली है. चुनाव प्रचार अभियान भी राज्य में तेज हो गया है. बीजेपी इस साल केंद्रीय नेतृत्व के दम पर ही राज्य विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

-भारत एक्सप्रेस

 

 

Also Read