Bharat Express

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन सुरंग धंसा, मलबे में फंसे 36 मजदूर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवयुग कंपनी ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्क्यारा से डंडालगांव तक सुरंग का निर्माण कर रही थी. ये सुरंग अचानक टूट गई है.

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग धंसा

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग धंसा

Uttarakhand: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां निर्माणाधीन सुरंग टूट गई है. इस हादसे में दर्जनों मजदूर अंदर फंस गए हैं. डुंडा के उप जिलाधिकारी ब्रिजेश तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा मार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग टूट गई है. इसमें 36 मजदूर फंसे हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवयुग कंपनी ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्क्यारा से डंडालगांव तक सुरंग का निर्माण कर रही थी. ये सुरंग अचानक टूट गई है. सूचना मिलते ही उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से राहत एवं बचाव दल दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया. घटना स्थल पर राहत कार्य जारी है. खबरों की मानें तो यह हादसा भूस्खलन के कारण हुआ है.

मजदूरों के पास है ऑक्सीजन सिलेंडर

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने बताया कि टनल के अंदर फंसे मजदूर सुरक्षित हैं. उनके पास ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है. एक ऑक्सीजन पाइप भी अंदर पहुंचा दी गई है. पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, फायर सर्विस, 108 इमरजेंसी सेवा के कर्मी राहत सेवा में जुटे हुए हैं. कुछ देर में मलबा साफ करके सभी मजदूरों को निकाल लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Good News: योगी सरकार ने किसानों को दिया Diwali का तोहफा, इस योजना से जाएगा 10 हजार का अनुदान

रविवार तड़के हुआ हादसा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तरकाशी जिले में ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्क्यारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा रविवार तड़के अचानक टूट गया. इस हादसे में वहां काम कर रहे करीब 36 मजदूर अंदर फंस गए. मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि हादसा सुबह करीब चार बजे सिल्कयारा की ओर हुआ, जब साढ़े चार किलोमीटर लंबी निर्माणाधीन सुरंग का करीब 150 मीटर हिस्सा टूट गया. हादसे की जानकारी जैसे ही उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी को मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य की कमान संभाली. बता दें कि चारधाम सड़क परियोजना के तहत इस बारहमासी सुरंग के निर्माण से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read