Bharat Express

T20 WC Final में मिली हार तो बाबर आजम पर भड़के मोहम्मद आमिर, बोले- कप्तान ने साहसी फैसले नहीं लिए

मोहम्मद आमिर

टी20 विश्वकप में इंग्लैंड के हाथों फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मिली हार की आलोचना चारों तरफ हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वो साहसी कप्तान नहीं है.

ऑस्टेलिया में संपन्न हुए टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान टीम शुरुआती 2 मैचों में हारकर लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी थी, लेकिन टीम ने लगातार 3 मुकाबले जीतकर उलट-फेर किया और सेमीफाइल में न्यूजीलैंड को हराते हुए फाइनल का टिकट हासिल किया.

पाकिस्तानी बोर्ड और फैंस को पूरी उम्मीद  थी कि, पाकिस्तान इंग्लैंड को फाइनल मुकाबले में हरा देगा, लेकिन रविवार को मेलबर्न के मैदान पर  स्टोक्स ने 49 गेंदों में नाबाद 52 रन की मैच जिताऊ खेलकर 1992 के सारे इक्तिफाख को खारिज कर दिया. इस हार के बाद पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हो रही है. मैच के दौरान सही समय पर राइट टेक ना लेने के लिए बाबर आजम को फजिहत झेलनी पड़ रही है. टीम के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आमिर बाबर आजम पर भड़क उठे हैं.

बाबर नही हैं साहसी कप्तान-आमिर

फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाए थे. जिसमें शान मसूद ने 28 गेंद पर 38 रन, कप्तान बाबर ने 28 गेंद पर 32 रन बनाए, तो वहीं शादाब खान ने 14 गेंद पर 20 रनों की पारी खेली है. लेकिन टीम का यह स्कोर नाकाफी साबित हुआ और इंग्लिश टीम 5 विकेट से एक ओवर पहले मुकाबले को जीतकर विश्व चैंपियन बन गई. इस हार के बार पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम की कप्तानी को निशाने पर लिया है. बाएं हाथ के लेफ्ट आर्म पेसर ने कहा कि, ‘ बाबर आपने साहसिक फैसले नहीं लिए’.

दअसल फाइनल मुकाबुले के दौरान एक समय पाकिस्तान के 137 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम  5.4 ओवरों में 45 रन बना लिए थे, लेकिन टीम ने  3 विकेट गंवा दिए थे और मुश्किल में नजर आ रही थी.  मैच के इसी मूविमेंट पर मोहम्मद आमिर का कहना है कि ऐसे समय पर बाबर आजम को बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नवाज को गेंद सौंपनी चाहिए थी. नवाज कुछ विकेट निकालकर इंग्लिश टीम को मुश्किल में डाल सकते थे, लेकिन बाबर आजम ने ऐसा नहीं किया.

आमिर ने बाबर की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि,’ बाबर आजम ने शाहीन अफरीदी के चोटिल होने के बाद भी नवाज पर भरोसा नहीं जताया और उनकों गेंदबाजी नहीं दी. मोहम्मद आमिर ने कहा कि, स्थिति को पढ़ने के बाद जो कप्तान बहादुर होता है वो तुरंत फैसले लेता है लेकिन बाबर आजम ने ऐसा नहीं किया क्योंकि वो एक साहसी कप्तान नहीं हैं.

ये भी पढ़े:-

T20 WC: बाबर आजम नहीं झेल पाए IPL को लेकर सवाल, PC में साधी चुप्पी, मीडिया मैनेजर को देना पड़ा दखल

-भारत एक्सप्रेस

Also Read