Bharat Express

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 3-0 से वनडे सीरीज पर जमाया कब्जा, तीसरे मैच में भारत को 190 रनों से दी शिकस्त

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के 3 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 190 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

Australia Womens Team Won ODI Series

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने वनडे सीरीज जीता (सोर्स- आईसीसी)

INDW vs AUSW 3rd ODI: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 190 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इसी के साथ कंगारू टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 338 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया. ओपनर फोएबे लिचफील्ड (119) और एलिसा हीली (82) ने बेहतरीन पारी खेली. इसके जवाब में उतरी भारतीय महिला टीम 32.4 ओवर में 148 रन पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने 190 रनों से भारत को हराया

ऑस्ट्रेलिया से मिले 338 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही. पांचवे ओवर के आखिरी गेंद पर 32 रन के स्कोर पर यस्तिका भाटिया (6) के रूप में भारत को पहला झटका लगा. भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 29 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरता रहा. ऋचा घोष (19), जेमिमा रोड्रिग्स (25), पुजा वस्त्राकर (14) दीप्ति शर्मा नाबाद 25 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके और पूरी टीम 148 रन पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 338 रन

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों ओपनर बल्लेबाज  ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 189 रनों की साझेदारी की. फोएबे लिचफील्ड (119) ने शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं कप्तान एलिसा हीली (82) ने भी बेहतरीन पारी खेली. लिचफील्ड ने अपनी पारी के दौरान 16 चौके और एक छक्का लगाए. वहीं एलिसा हीली ने 4 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके अलावा एलिसे पेरी (16), बेथ मूनी (3),एशले गार्डनर (30), एनाबेल सदरलैंड (23), जॉर्जिया वेयरहैम नाबाद (11), अलाना किंग नाबाद (26) रन बनाए.

श्रेयांका पाटिल और जॉर्जिया वेयरहैम ने झटके 3-3 विकेट

भारत की ओर से श्रेयांका पाटिल ने सर्वाधि 3 विकेट झटके. वहीं अमनजोत कौर को 2 विकेट मिले. इसके अलावा पुजा वस्त्राकर और दीप्ती शर्मा को एक-एक सफलता मिली. वहीं साउथ अफ्रीका की ओर से जॉर्जिया वेयरहैम को 3 सफलता मिली. मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड और अलाना किंग को दो-दो विकेट मिले. एशले गार्डनर को एक सफलता मिली.

ये भी पढ़ें- INDW vs AUSW: भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में लिचफील्ड और एलिसा हीली ने रचा इतिहास, कंगारू टीम ने बनाए 338 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला टीम की प्लेइंग इलेवन

यास्तिका भाटिया, स्मृति मंधाना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, मन्नत कश्यप, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, रेणुका ठाकुर सिंह

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की प्लेइंग इलेवन

फोएबे लिचफील्ड, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), एलिसे पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, किम गर्थ, मेगन शुट्ट.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read