Bharat Express

“मुझे किसी पद का लालच नहीं…”, INDIA गठबंधन के संयोजक नहीं बनेंगे नीतीश, चेयरपर्सन बन सकते हैं खड़गे!

INDIA Alliance Virtual Meeting: इंडिया अलायंस की वर्चुअल बैठक में आज नीतीश कुमार ने गठबंधन का कन्वीनर बनने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि गठबंधन आगे बढ़े।

INDIA Alliance Virtual Meeting

सीएम नीतीश कुमार ने गठबंधन का संयोजक बनने से किया इंकार.

INDIA Alliance Virtual Meeting Congress offered Nitish Kumar convener Post: इंडिया ब्लाॅक की 5वीं बैठक शनिवार को हुई. यह बैठक वर्चुअली हुई. इस बैठक में 10 से अधिक दलों ने हिस्सा लिया. बैठक में सीट बंटवारे को लेकर व्यापक चर्चा हुई. इस दौरान जेडीयू नेता संजय झा ने नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा. जिस पर स्वयं नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी दिलचस्पी किसी पद में नहीं हैं. कांग्रेस को ही इसका संयोजक बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि गठबंधन जमीन पर आगे बढ़े.

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: “राम मंदिर राष्ट्र के गौरव और स्वाभिमान का मामला”, उद्धव ठाकरे बोले- राष्ट्रपति करें रामलला के मंदिर का उद्घाटन

सूत्रों की मानें तो बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया गया. हालांकि इसको लेकर औपचारिक ऐलान अभी होना बाकी है. अखिलेश यादव और ममता से चर्चा के बाद यह ऐलान किया जा सकता है. बैठक के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सभी दलों से भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया.

बैठक में शामिल नहीं हुए ममता-अखिलेश

इस बैठक में अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए. बैठक में चर्चा के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि सीट शेयरिंग सबसे बड़ी चुनौती है. नीतीश ने बैठक में बड़े दलों के शामिल नहीं होने को लेकर कहा कि यह ठीक नहीं है. सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी सीट शेयरिंग को लेकर नाराज हैं. वह कई बार कह चुकी हैं कि बंगाल में भाजपा को केवल टीएमसी ही चुनौती दे सकती है. ऐसे में उनके बैठक में शामिल नहीं होने को उनके इस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः सीट बंटवारे से लेकर संयोजक के नाम पर चर्चा तक… I.N.D.I.A ब्लॉक की वर्चुअल मीटिंग में क्या-क्या हुआ?

ममता बनर्जी अहंकारी हैं- अधीर

इस बैठक से पहले ममता बनर्जी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने जमकर निशाना साधा. अधीर रंजन ने कहा कि वह राजीव गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में नेता बनी है. लेकिन वह कितनी बेईमान है? वह इतनी अहंकारी हो गई है कि जिन लोगों ने उनको राजनीति में खड़ा किया वे उनको ही आंखे दिखा रही है.

Also Read