Bharat Express

ChatGPT के बाद अब OpenAI ने पेश किया Sora, बदल जाएगा वीडियो बनाने का तरीका, जानें कब यूज कर पाएंगे आप

OpenAI: AI टूल्स ने बीते एक साल में अपना जलवा दिखाया है और ChatGPT सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है. ChatGPT की पैरेंट कंपनी OpenAI ने अब तक एक और कमाल का टूल Sora नाम से पेश किया है.

OpenAI Sora

OpenAI Sora

OpenAI Sora: AI टूल्स ने बीते एक साल में अपना जलवा दिखाया है और ChatGPT सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है. ChatGPT की पैरेंट कंपनी OpenAI ने अब तक एक और कमाल का टूल पेश किया है जिसका नाम Sora है. कंपनी में अब तक टेक्स्ट की मदद से फोटोज जनरेट करने वाले कई टूल आए हैं लेकिन नया टूल यूजर की मांग पर पेश किया गया है जो आपकी वीडियो बना देगा. इन वीडियोज को क्रिएट करने के लिए आपको फोटोज या क्लिप्स का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा. आप सिर्फ टेक्स्ट लिखकर इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो क्रिएट कर सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको OpenAI Sora के खास बातें बताएंगे.

OpenAI के CEO ने दी जानकारी

Google और Meta जैसे बड़े टेक ब्रैंड्स की ओर से भी ऐसी टेक्नोलॉजी देखने को मिली है लेकिन इसके वीडियो क्वॉलिटी के मामले में OpenAI Sora टूल ने बाकियों को पीछे छोड़ दिया है. OpenAI के CEO सैम आल्टमैन ने X प्लेटफॉर्म पर वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है.

इतना ही नहीं कंपनी ने इसकी माइक्रोसाइट https:\\openai,com\sora पर भी जारी कर दिया है जिस पर जाकर आप इसके बारे में और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. सैम आल्टमैन ने Sora के बारे में बताते हुए लिखा-ये हमारा वीडियो जनरेटिव मॉडल Sora है आज हम इसकी शुरुआत रेड टीम के साथ कर रहे हैं और कुछ क्रिएटर्स इसका एक्सेस ऑफर कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने टीम का शुक्रिया अदा किया है.

ये भी पढ़ें:अब इस Secret ट्रिक्स से मिनटों में पता चलेगा पार्टनर धोखेबाज है या नहीं, आज ही जान लीजिए कही हो न जाए देरी

कब यूज कर पाएंगे आप

OpenAI कंपनी ने नए Sora टूल से जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए कहा है कि यह टूल अभी भी यूजर्स के लिए अपलब्ध नहीं किए गए है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग के दौरान सीमित यूजर्स को एक्सेस दिया जाएगा और इसमें मौजूद खामियों या बग्स पर काम किया जाएगा. आपको इस टूल के पब्लिक लॉन्च का इंतजार करना पड़ सकता है.

रेड टीम के लिए है उपलब्ध

नया जेनरेटिव टूल Sora रेड टीम के लिए उपलब्ध कराया गया है. इस स्टेज पर AI सिस्टम में मौजूद खामियों का पता लगाया जा सकता है. OpenAI ने बताया कि इसे विजुअल ऑर्टिस्ट्स और डिजाइनर्स के साथ शेयर किया गया है जिसमें मॉडल पर उनका फीडबैक लिया जा सके.

-भारत एक्सप्रेस 

Also Read