Bharat Express

कांग्रेस पार्टी में ‘शामिल’ होने की बात पर स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे ने क्या स्पष्टीकरण दिया…

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य दो बार ऊंचाहार सीट से हार का सामना कर चुके हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य

लोकसभा चुनावों के बीच राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कृष्ट मौर्य ने कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया है. इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है कि वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

मीडिया पर बात करते हुए अपने इस कदम को लेकर उत्कृष्ट ने कहा कि कुछ लोग राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की बात कहीं जा रही है, जो कि पूरी तरह से अनुचित है. उनका कहना है कि पार्टी मुखिया और अपने पिता के निर्देश पर उन्होंने विपक्ष के इंडिया गठबंधन को सिर्फ अपना समर्थन दिया है.

इससे पहले भाजपा ने उत्तर प्रदेश के ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक मनोज पांडे को अपनी तरफ करके यहां से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी को झटका दिया था.

दो बार इस सीट से हार चुके हैं

उत्कृष्ट बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर ऊंचाहार सीट से पहले भी चुनाव पहले ही लड़ चुके हैं. वह दो बार इस सीट से हार का सामना कर चुके हैं. 2022 के विधानसभा चुनाव में स्वामी प्रसाद तीसरी बार सपा के टिकट पर अपने बेटे को ऊंचाहार से लड़ाना चाहते थे, लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. अखिलेश यादव उनकी जगह अपने करीबी माने जाने वाले मनोज पांडेय को चुनावी मैदान में उतार दिया था.

मनोज पहले सपा से लड़ चुके हैं चुनाव

अखिलेश के करीबी माने जाने वाले मनोज पांडे पार्टी के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं में से एक रहे हैं. अखिलेश ने मनोज पर विश्वास जताते हुए उन्हें 2022 में टिकट दिया और वह वहां से चुनाव जीत गए थे. अब लोकसभा चुनाव में मनोज पाला बदलकर भाजपाई हो गए.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता का कहना है कि उत्कृष्ट मौर्य के कांग्रेस में आने से रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी को फायदा होगा. बताया जा रहा है कि बीजेपी मनोज पांडे के पाला बदलने का जो माहौल बना रही है, उस पर यह एक काउंटर अटैक है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read