Bharat Express

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बड़े भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी यूपी में गिरफ्तार, ये लगाया गया है आरोप

Muzaffarnagar: इससे पहले अयाजुद्दीन सिद्दिकी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का भी आरोप लग चुका है.

Bollywood actor Nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Nawazuddin Siddiqui’s Brother Arrested: बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में तो रहते ही हैं लेकिन इस बार उनकी चर्चा उनके बड़े भाई की वजह से हो रही है. दरअसल उनके बड़े भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी को यूपी में गिरफ्तार किया गया है. मीडिया सूत्रों के मुताबिक वह पहले भी विवादों में घिर चुके हैं.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, 22 मई 2024 यानी बुधवार को अयाजुद्दीन को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुढ़ाना पुलिस ने जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

उनकी गिरफ्तारी जावेद इकबाल नाम के व्यक्ति के साथ चल रहे खेती की जमीन के विवाद में की गई है. उन्होंने कथित तौर पर जिला मजिस्ट्रेट अदालत की ओर से अवैध रूप से चकबंदी विभाग को आदेश पत्र जारी किया था. हालांकि बाद में पता चला कि वह फर्जी था. इसी के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने शिकायत दर्ज की और अयाजुद्दीन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें-ईरान में बिहार के युवक का अपहरण…मां ने पीएम मोदी से लगाई ये गुहार, विदेश मंत्रालय ने लिया संज्ञान

पहले भी विवादों में घिर चुके हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई

मीडिया सूत्रों की मानें तो ये पहली बार नहीं है जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी विवादों में घिरे हैं. उनसे ऊपर साल 2018 में सोशल मीडिया पर एक कथित आपत्तिजनक फोटो शेयर कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का भी आरोप लग चुका है. हालांकि इस बारे में तब अयाजुद्दीन ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा था कि एक आदमी ने भगवान शिव की अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की थी, मैंने उससे इस बारे में बात की और लिखा कि आपको ऐसे पोस्ट शेयर नहीं करने चाहिए जो किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं. बस इसी मामले में मेरे खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था.

इस मामले में तब अयाजुद्दीन ने आरोप की जांच की मांग भी की थी. हालांकि एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अपने व्यक्तिगत जीवन को लेकर काफी विवादों में घिरे रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read