Bharat Express

Hamare Baarah फिल्म से रोक हटी, अब 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जानें कैसे मिली हरी झंडी

Hamare Baarah Movie: बॉलीवुड अभिनेता अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ का टीजर जारी होने के बाद से एक तबका इसके विरोध में था. जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगाई थी.

hamare baarah movie release date

हमारे बारह मूवी

Hamare Baarah Movie Release Date: ज्यादा बच्चे पैदा करने की प्रथा पर बनी फिल्म ‘हमारे बारह’ अब रिलीज हो सकेगी. बॉम्बे हाई कोर्ट ने इसे रिलीज करने की अनुमति दे दी है. दर्शक 21 जून को इसे सिनेमाघरों में देख सकेंगे.

बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर की इस फिल्म का टीजर जारी होने के बाद से बवाल मचा हुआ था. फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही थी. पिछले हफ्ते फिल्म निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा था. हालांकि, अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है.

hamare baarah movie release date

इस मामले को लेकर बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस बीपी कोलाबावाला और जस्टिस फिरदौस पूनीवाला की बेंच ने सुनवाई की. इस दौरान कुछ लोगों के समूह की ओर से फिल्म निर्माताओं पर समुदाय विशेष को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की गई. वहीं, आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान फिल्म निर्माताओं ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि ‘वे उन सभी सीन्स और डायलॉग्स को हटा देंगे, जिन्हें गलत माना जा रहा है.’ फिल्म निर्माताओं के फिल्म में कुछ बदलावों पर सहमति जताने बाद फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने ‘हमारे बारह’ को 21 जून 2024 को रिलीज करने की इजाजत दे दी.

पहले 7 जून फिर 14 जून को रिलीज होनी थी

बता दें कि ‘हमारे बारह’ पहले 7 जून और फिर 14 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवादों के चलते इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई. फिल्म के पोस्टर की बात करें तो उसमें कई मुस्लिम महिलाओं को दिखाया गया, जिनके हाथ बंधे हैं और होंठ सिले हुए हैं. फिल्म आबादी बढ़ाने जैसे विषय पर आधारित है. इस फिल्म पर इस्लाम की रिवाजों का अपमान करने का आरोप लगा है. फिल्म की स्टारकास्ट का कहना है कि उन्हें धमकी भरे कॉल्स आ रहे हैं. फोन पर उनसे फिल्म की रिलीज को रोकने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़िए: रिलीज के एक दिन पहले ‘हमारे बारह’ पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई, जानें क्या वजह बताई

— भारत एक्सप्रेस

Also Read