Bharat Express

Hathras Stampede: हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी मधुकर को पुलिस ने राह चलते किया गिरफ्तार! उसके वकील ने किया ये बड़ा दावा

मधुकर पर गैर इरादतन हत्या, सबूत मिटाने समेत भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

Hathras Stampede news

फोटो-सोशल मीडिया

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान 2 जुलाई को मची भगदड़ के बाद 121 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में सबसे अधिक मौत बच्चों व महिलाओं की हुई है. तो दूसरी ओर पुलिस लगातार मामले की छानबीन कर रही है. ताजा खबर सामने आ रही है कि पुलिस ने फरार मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इसमें जहां पुलिस दावा कर रही है कि मधुकर को राह चलते गिरफ्तार किया तो वहीं उसके वकील का कहना है कि उन्होंने आत्मसमर्पण किया.

मधुकर के वकील ने कही ये बात

सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह ने दावा किया कि मधुकर को रात दस बजे यूपी पुलिस के विशेष जांच दल को सौंप दिया है. वकील एपी सिंह ने कहा, मधुकर दिल्ली में इलाज करा रहे थे. हम जांच में मदद करना चाहते हैं. सत्संग के लिए मधुकर ने ही प्रशासन से मंजूरी ली थी. बता दें कि कार्यक्रम का मुख्य आयोजनकर्ता भी वही था. उस पर गैर इरादतन हत्या, सबूत मिटाने समेत भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. हाथरस पुलिस मधुकर को यूपी के साथ राजस्थान व हरियाणा में तलाश करने का दावा कर रही थी. इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में मुख्य सेवादार मधुकर इकलौता नामजद आरोपी था. उस पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

ये भी पढ़ें-Hathras Stampede Update: आरोपियों के फोन सर्विलांस पर; बाबा के फोन पर इतने बजे इन लोगों ने की कॉल, जानें साकार हरि पर क्यों नहीं दर्ज हुई FIR?

हाथरस पुलिस ने कही ये बात

जहां एक ओर मधुकर के वकील ने सरेंडर करने की बात कही है तो वहीं हाथरस के पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने एक लाख के इनामी मधुकर को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार करने की बात कही गई है. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी दिल्ली से राह चलते हुई है. अस्पताल से कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

132 गवाहों के बयान दर्ज

इस मामले में आगरा जोन की एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने मीडिया को बताया कि एसआईटी जल्द ही मुख्यमंत्री को अंतिम रिपोर्ट सौंपेगी. उन्होंने कहा कि इस घटना में अब तक 132 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी किसी को क्लीनचिट नहीं दी गई है. इसके अलावा पुलिस पूछताछ के लिए नारायण साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा को भी तलाश रही है. फिलहाल बाबा के खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है. तो वहीं मामले की पूरी जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग शनिवार को हाथरस पहुंचने वाला है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read