Bharat Express

दीवाली के बाद शनि देव बदलेंगे अपनी चाल, इन 3 राशियों के लोग होंगे मालामाल! होगी चौतरफा तरक्की

Shani Margi November 2024: शनि देव दीवाली के बाद अपनी चाल में बदलाव करेंगे. शनि का यह परिवर्तन मिथुन समेत 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा.

Shani and astrology

शनि महाराज और राशिचक्र.

Shani Margi November 2024 Lucky Zodiac: कर्मफलदाता शनि महाराज ढाई साल में एक बार राशि परिवर्तन करते हैं. शनि देव गोचर के अलावा समय-समय पर वक्री और मार्गी होते रहते हैं. मार्गी अवस्था में शनि देव सीधी चाल चलते हैं, जबकि वक्री होकर शनि देव उल्टी अवस्था में संचरण करते रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, शनि महाराज इस वक्त अपनी प्रिय राशि कुंभ में उल्टी चाल में संचरण कर रहे हैं. शनि देव 15 नवंबर से कुंभ राशि में सीधी चाल शुरू करने जा रहे हैं. दीवाली के बाद शनि देव की इस चाल से तीन राशियों को गजब का लाभ होगा. आइए जानते हैं कि दीवाली के बाद यानी 15 नवंबर से शनि देव किन तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दीवाली के बाद शनि की चाल से मिथुन राशि को जबरदस्त लाभ मिलेगा. इस दौरान शनि महाराज इस राशि से जुड़े लोगों पर मेहरबान रहेंगे. 15 नवंबर के बाद शनि मार्गी की अवधि में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. इस दौरान धन से जुड़े तमाम कार्य सफलतापूर्क संपन्न होंगे. नौकरीपेशा वालों को शनि देव की विशेष कृपा मिलेगी. शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली रहेगी. साथ ही धन की स्थिति पहले से बेहतर होगी. व्यापार करने वालों को शनि मार्गी की अवधि में जमकर आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी.

वृश्चिक राशि

नवंबर में शनि का मार्गी (सीधी चाल) होना वृ्श्चिक राशि के लिए बेहद शुभ और लाभकारी साबित होने वाला है. शनि देव मेबरबान होकर सुख-समृद्धि में वृद्धि कराएंगे. साथ ही नौकरी-व्यापार में तरक्की के कारक बनेंगे. बिजनेस करने वालों के लिए दीवाली के बाद का समय आर्थिक दृष्टि से अनुकूल रहेगा. नौकरी में तरक्की मिलने के साथ-साथ व्यापार में भी जमकर लाभ होगा. घर-परिवार में खुशहाली रहेगी. कारोबार में खूब विस्तार होगा. 15 नवंबर के बाद आर्थिक लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे.

कुंभ राशि

नवंबर में शनि का मार्गी होना कुंभ राशि के लिए वरदान साबित होगा. चूंकि, शनि महाराज 15 नवंबर को इसी राशि में मार्गी होंगे, इसलिए इस दौरान शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. धन लाभ और आर्थिक उन्नति के कई अवसर मिलेंगे. व्यापार करने वालों को आमदनी में जमकर वृद्धि होगी. शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. रोजगार में खास लाभ देखने को मिलेगा. कुल मिलाकर दीवाली के बाद का समय अनुकूल साबित होगा.

यह भी पढ़ें: सिंह राशि में 4 ग्रहों का दुर्लभ संयोग, अगस्त में बढ़ेगी इन राशियों की धन-दौलत

Also Read