Bharat Express

अडानी समूह की इस कंपनी के शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, अरबपति स्टेनली ड्रकेनमिलर ने किया भारी-भरकम निवेश

कुल एक अरब अमेरिकी डॉलर के निर्गम में 120 से अधिक निवेशकों ने शेयर खरीद के लिए निवेश किया है. कंपनी बिजली पारेषण, वितरण और स्मार्ट मीटर कारोबार से जुड़ी है.

Adani Green Energy

सांकेतिक तस्वीर.

अडानी समूह की कंपनी अडानी एनर्जी की शेयर बिक्री को छह गुना अभिदान मिला है. कुल एक अरब डॉलर (8,340 करोड़ रुपये) के निर्गम को छह गुना यानी 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का अभिदान मिला है. समूह में निवेश करने वालों में धनाढ़्य निवेशक स्टेनली ड्रकेनमिलर के परिवारिक कार्यालय के नेतृत्व वाली निवेश कंपनियां शामिल हैं. खबरों के अनुसार, डुक्सेन फैमिली ऑफिस और अमेरिका के ही ड्रिहौस कैपिटल मैनेजमेंट और जेनिसन एसोसिएट्स ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के पात्र संस्थागत नियोजन (QIP) में निवेश किया है.

120 से अधिक निवेशकों ने किया निवेश

कुल एक अरब अमेरिकी डॉलर के निर्गम में 120 से अधिक निवेशकों ने शेयर खरीद के लिए निवेश किया है. कंपनी बिजली पारेषण, वितरण और स्मार्ट मीटर कारोबार से जुड़ी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस निर्गम के जरिये दीर्घकालिक निवेशकों डुक्सेन फैमिली ऑफिस, ड्रिहौस कैपिटल मैनेजमेंट और जेनिसन एसोसिएट्स जैसे चर्चित निवेशकों ने निवेश के जरिये कंपनी में शेयर की मांग की है. क्यूआईपी में भाग लेने वाले अन्य प्रमुख वैश्विक नामों में ब्लैकरॉक, ज्यूपिटर एसेट मैनेजमेंट, नोमुरा एसेट मैनेजमेंट और ईस्टस्प्रिंग शामिल हैं

यह भी पढ़ें- केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से 184 मौतें, 170 लोग लापता — गौतम अडानी ने जताया दुख, मुहैया कराई आर्थिक मदद

ये निवेशक केवल बेहतर संचालन वाली कंपनियों में निवेश करने के लिए जाने जाते हैं. साथ ही लंबे समय तक निवेश करते हैं. पिछले साल हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद यह क्यूआईपी समूह का पहला सार्वजनिक निर्गम है. अडानी एनर्जी सोल्यूशंस का शेयर बृहस्पतिवार को 11.24 प्रतिशत मजबूत हुआ. डुक्सेन की स्थापना अरबपति निवेशक स्टैनली ड्रकेनमिलर ने की है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read