Bharat Express

नाग पंचमी पर इस बार बनेगा अद्भुत संयोग, शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन; भोलेनाथ रहेंगे मेहरबान

Nag Panchami 2024: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, इस बार नाग पंचमी पर ग्रहों का अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. इस साल की नाग पंचमी 5 राशियों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली लेकर आएगी.

nag panchami horoscope

नाग पंचमी 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

Nag Panchami 2024 Lucky Zodiac Horoscope: वैदिक पंचांग के अनुसार, नाग पंचमी 9 अगस्त को है. नाग पंचमी पर ग्रह-नक्षत्रों का अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक नाग पंचमी पर बुध और शुक्र ग्रह की युति से लक्ष्मी-नारायण योग बनेगा. इसके साथ ही शनि देव अपनी राशि कुंभ में संचरण करते हुए शश नामक राजयोग का निर्माण करेंगे. इसके अलावा नाग पंचमी पर अबकी बार सिद्धि और साध्य योग भी बनेगा. ऐसे में नाग पंचमी पर ग्रहों के अद्भुत संयोग और खास योग से 5 राशियों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी.

मेष राशि

नाग पंचमी पर ग्रहों से बनने वाला अद्भुत संयोग मेष राशि से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत खास है. बुधादित्य राजयोग और शनि के शश राजयोग से इस राशि से संबंधित लोगों के जीवन में खास सकारात्मक बदलाव आएगा. नौकरी या व्यापार में जो कार्य लंबे समय से अटके हुए थे वे सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. मानसिक तनाव दूर होगा. व्यापार में आर्थिक तरक्की का प्रबल योग बनेगा. आकस्मिक रूप से धन लाभ हो सकता है. नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छा ऑफर मिलेगा. कोई बड़ी मनोकामना पूरी होगी.

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नाग पंचमी पर बनने वाले ग्रहों के शुभ संयोग से वृषभ राशि से जुड़े जातकों का जीवन खुशहाल रहेगा. इस दौरान व्यापार में खूब आर्थिक वृद्धि होगी. करियर में नए मुकाम हासिल कर सकते हैं. शनि देव की कृपा से साथ-साथ शुक्र ग्रह की अनुकूलता भी प्राप्त होगी. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. घर-परिवार में सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा. शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहेगी. निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए इस बार की नाग पंचमी शुभ रहने वाली है. किस्मत साथ देगा और आमदनी में वृद्धि होगी. संतान सुख मिलेगा. नाग पंचमी पर बन रहे शुभ संयोग से जीवन में खुशहाली आएगी. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. सुख के साधनों वृद्धि होगी. नौकरी के लिए कुछ नए प्रस्ताव मिल सकते हैं.

तुला राशि

तुला राशि के लिए नाग पंचमी पर बनने वाला अद्भुत संयोग शुभ और लाभकारी रहेगा. शुक्र और शनि ग्रह के शुभ प्रभाव से आर्थिक लाभ हो सकता है. सुख और ऐश्वर्य के साधन बढ़ेंगे. बिजनेस में नई योजना पर काम कर सकते हैं जो लाभकारी साबित होगी. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. शादीशुदा जिंदगी में सुख का अनुभव करेंगे. कारोबार में जबरदस्त आर्थिक सफलता मिलेगी. लव लाइफ में सफलता मिलेगी. अविवाहित लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है.

कुंभ राशि

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, कुंभ राशि के लिए नाग पंचमी अत्यंत शुभ साबित होगी. आमदनी में इजाफा होने के साथ-साथ भाग्य का भी साथ मिलेगा. आय के कई मजबूत साधन विकसित होंगे. कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी. समाजिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा. कारोबार में पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनेंगे. अचानक धन लाभ हो सकता है. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण इन 4 राशियों के लिए वरदान! अमीरों की लिस्ट में होंगे शुमार

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन से पहले शनि की चाल में बड़ा बदलाव, 46 दिन इन राशियों के लिए साबित होगा वरदान

Also Read