Bharat Express

Madhya Pradesh: सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत – CM मोहन यादव ने डीएम-एसपी को हटाया, CMO भी सस्पेंड

मध्य प्रदेश के शाहपुर में मासूमों की मौत की दुःखद घटना हुई. इसे गंभीरता से लेते हुए सीएम ने जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (सागर) को हटाने का निर्देश दिया.

CM Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में बड़ा जानलेवा हादसा हुआ, वहां शाहपुर क्षेत्र में दीवार गिरने से हुई नौ बच्चों की मौत हो गई. इस घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख जताया. साथ ही उन्‍होंने जिम्‍मेदारों पर कार्रवाई भी की. उन्होंने सागर के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया. वहीं सीएमओ को भी सस्पेंड करा दिया.

जानकारी के अनुसार, सागर के कलेक्टर दीपक आर्य का तबादला राजधानी भोपाल स्थित वल्लभ भवन में किया गया है. वहीं, छतरपुर के कलेक्टर संदीप जी.आर. को सागर जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा सागर के एसपी अभिषेक तिवारी का भी ट्रांसफर किया गया है. उन्हें भोपाल पुलिस मुख्यालय में सहायक महानिरीक्षक बनाया गया है. अभिषेक तिवारी की जगह रायसेन के एसपी विकास कुमार सहवाल को सागर का नया एसपी बनाया गया है.

Mohan Yadav
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव

मासूमों की मृत्यु की घटना दुःखद: मुख्यमंत्री मोहन यादव

इससे पहले मुख्यमंत्री ने 9 बच्चों की मौत पर दु:ख जताया था. उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा था, “सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (सागर) को हटाने हेतु निर्देशित किया है. साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है.” उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा, “मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था. पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हूं कि इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहे. उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो.”

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुआवजे का ऐलान किया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की. एक स्‍थानीय व्‍यक्ति ने घटना के बारे में बताया कि शाहपुर क्षेत्र में रविवार (4 अगस्त) को यह बड़ा हादसा हुआ, जब यहां दीवार गिरने से नौ बच्चों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read