Bharat Express

पेरू में 2024 विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भारतीय दल रवाना

भारतीय दल को इस साल अप्रैल में दुबई, यूएई में आयोजित एशियाई अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सात स्वर्ण, 11 रजत और 11 कांस्य पदक जीतने से मिले उत्साह का लाभ उठाने की उम्मीद है.

Indian athletics contingent at Delhi's International Airport

Indian athletics contingent at Delhi's International Airport (Photo- AFI)

World Under-20 Athletics Championships 2024: एशियाई अंडर 20 के कई पदक विजेताओं के 43 सदस्यीय राष्ट्रीय दल में शामिल होने से भारत को उम्मीद है कि वह कोलंबिया के कैली में 2022 विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 चैंपियनशिप में जीते गए दो रजत और एक कांस्य पदकों में सुधार करेगा. भारतीय दल बुधवार सुबह विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स के 2024 संस्करण में भाग लेने के लिए पेरू के लीमा के लिए रवाना हुआ.

भारतीय एथलेटिक्स दल बुधवार को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना हुआ. भारतीय दल को इस साल अप्रैल में दुबई, यूएई में आयोजित एशियाई अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सात स्वर्ण, 11 रजत और 11 कांस्य पदक जीतने से मिले उत्साह का लाभ उठाने की उम्मीद है.

मुख्य जूनियर एथलेटिक्स कोच एन. रमेश के अनुसार, विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स 2024 की मजबूत तैयारियों के बाद दल अपना दमखम दिखाने के लिए उत्साहित है. पंजाब के पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में थ्रोइंग स्पर्धाओं के लिए तैयारी शिविर आयोजित किया गया, जबकि अन्य स्पर्धाओं के लिए बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) परिसर में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया.

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने मुख्य जूनियर एथलेटिक्स कोच के हवाले से कहा, “पटियाला में एनआईएस परिसर में थ्रोइंग स्पर्धाओं के लिए अच्छी सुविधाएं हैं.” मुख्य जूनियर एथलेटिक्स कोच ने कहा कि व्यक्तिगत स्पर्धाओं के अलावा, राष्ट्रीय टीम 4×400 मीटर रिले और 4×400 मीटर मिश्रित रिले स्पर्धाओं में भी भाग लेगी.

ये भी पढ़ें- Jasprit Bumrah संभवत: वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ मल्टी-फॉर्मेट गेंदबाज हैं: पोंटिंग

-भारत एक्सप्रेस

Also Read