Bharat Express

नवीन पटनायक ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले हॉकी खिलाड़ियों से की मुलाकात, अगली बार गोल्ड की जताई उम्मीद

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. टीम ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी बार पोडियम स्थान हासिल किया था.

नवीन पटनायक ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हॉकी से लगाव के कई किस्से हैं. पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल के साथ लौटी हॉकी टीम के कई खिलाड़ियों ने उनसे मुलाकात की और मुश्किल दिनों में हॉकी को सपोर्ट करने के लिए उनका आभार जताया.

पेरिस ओलंपिक में जीता ब्रॉन्ज

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. टीम ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी बार पोडियम स्थान हासिल किया था. इस जीत के बाद हॉकी टीम स्वदेश लौट चुकी है. इस बीच भारतीय हॉकी टीम के कुछ खिलाड़ियों ने नवीन पटनायक से मुलाकात की. इससे पहले हॉकी टीम का भुवनेश्वर में भव्य स्वागत किया गया था.

ओलंपिक पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम ने नवीन निवास पर नवीन पटनायक से मुलाकात की. इस दौरान पूर्व सीएम ने खिलाड़ियों का सम्मान किया और उन्होंने टीम से अगली बार गोल्ड की उम्मीद लगाई.

खिलाडियों ने क्या कहा?

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने कहा, “नवीन पटनायक सर ने जो हॉकी इंडिया के लिए किया है, वो शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. उन्होंने तब हमारा साथ दिया जब हमारे लिए कोई खड़ा नहीं हुआ. ओडिशा को स्पोर्ट्स कैपिटल बनाने में उनका बड़ा योगदान है.”

पूर्व सीएम ने खिलाड़ियों से कहा, “पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. आप सबको बधाई. अगली बार आप जरूर गोल्ड जीतेंगे.”

यहां उल्लेखनीय है कि 2036 तक ओडिशा हॉकी टीम का प्रायोजक है. इसी क्रम में जब टीम ओलंपिक खेल में ब्रॉन्ज पदक जीतकर भुवनेश्वर पहुंची है तो फिर ओडिशा सरकार की तरफ से खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read