Bharat Express

Babar Azam: पाकिस्तानी कप्तान ने छक्के से ठोका 9वां शतक, फैंस ने कहा- ‘King of Test’

बाबर आजम ने अपनी शतक की स्क्रिप्ट लिखते वक्त रिकी पॉन्टिंग का बनाया रिकॉर्ड भी तोड़ा. अपने शतक के जरिए उन्होंने इस साल 25वीं बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया.

Babar Azam

Photo- Pakistan Cricket (@TheRealPCB)/ Twitter

Babar Azam Century: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam century) मौजूदा क्रिकेट की दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक हैं. भले ही उनके और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच उम्र का बड़ा फासला है, लेकिन क्रिकेट फैंस हमेशा खेल के सभी प्रारूपों में दोनों की तुलना करते हैं. चल रहे पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) मुकाबले के पहले टेस्ट में बाबर ने शानदार शतक लगाया है.

इस बल्लेबाज ने पहले अपनी टीम की लड़खड़ाई पारी संभाली और उसके बाद छक्के के सथ अपना शतक भी पूरा किया. बता दें, 2022 में यह उनका चौथा शतक है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शतकीय पारी खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: टीम इंडिया ने इस साल खेले 7 टेस्ट, 24 वनडे और 40 T20I, जानें कैसा रहा परफॉर्मेंस

जैसे ही बाबर ने शतक जड़ा, ट्विटर पर आया फैंस का रिएक्शन

हाल ही में बाबर के नेतृत्व पर भी सवाल उठे थे. लेकिन उन्होंने कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन एक शानदार शतक के साथ आलोचकों को जवाब दिया.

17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

बाबर आजम ने अपनी शतक की स्क्रिप्ट लिखते वक्त रिकी पॉन्टिंग का बनाया रिकॉर्ड भी तोड़ा. अपने शतक के जरिए उन्होंने इस साल 25वीं बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के एक कैलेंडर ईयर में बनाए सर्वाधिक 24 इंटरनेशनल फिफ्टी प्लस के स्कोर को तोड़ दिया.

मैच रिपोर्ट

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम की शुरुआत सोमवार को बेहद खराब हुई. टीम ने महज 15 ओवर में सिर्फ 48 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. लेकिन बाबर ने मोर्चा संभाला और जल्द ही अपनी टीम को मैच में वापस लाए. न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी को पाकिस्तानी कप्तान का तोड़ नहीं मिला.

पाकिस्तान को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि उनके कप्तान को क्रीज पर जमे रहने की जरूरत थी. बाबर को पूर्व कप्तान सरफराज अहमद से मदद मिली, जो लगभग चार साल बाद अपनी पहली टेस्ट मैच खेल रहे थे.

-भारत एक्सप्रेस

 

Also Read