Bharat Express

यूपी में साइबर फ्रॉड का हैरान करने वाला मामला, बिना बैंक डिटेल के शातिर ने उड़ा लिए 27 लाख रुपये

UP Cyber Crime: नोएडा में एक महिला को बेहद चालाकी से 27 लाख रुपये का चूना लगाया गया. आरोपी ने पीड़ित महिला की ईमेल आईडी हैक की.

Cyber Crime

साइबर क्राइम.

UP Cyber Crime: दिल्ली एनसीआर में साइबर फ्रॉड का नया मामला सामने आया है. दरअसल नोएडा में एक महिला को बेहद चालाकी से 27 लाख रुपये का चूना लगाया गया. बता दें कि नोएडा में रहने वाली ज्योत्सना भाटिया नाम की महिला एक प्राइवेट कंपनी में काम करती हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पास बीते 31 अगस्त को एक कॉल आया था. कॉल रिसीव करने के बाद कॉलर ने खुद की पहचान एक कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के तौर पर बताई. इसके बाद उसने महिला को ई-सिम के बारे में बताया.

ई-सिम के नाम पर उड़ा लिए 27 लाख

महिला को यह यूजफुल लगा. इसके बाद आरोपी ने महिला को आगे का प्रोसेस बताया और उस दौरान उसे मैसेज पर आने वाले एक कोड पर क्लिक करने के लिए कहा. फिर, विक्टिम महिला ने आरोपी द्वारा बताए गए प्रोसेस को फॉलो किया. ऐसा करने के बाद महिला का ई-सिम एक्टिवेट हो गया.

पीड़ित महिला को लगा कि उसका नया ई-सिम उसके पास 1 सितंबर को पहुंच जाएगा. जब 1 सितंबर को महिला का सिम कार्ड उसके पते पर नहीं पहुंचा तो उसने कंपनी के स्टोर पर जाकर डुप्लीकेट सिम कार्ड खरीदी. सिम कार्ड को मोबाइल फोन में लगाते ही उसे पास बैंक से ढेर सारे मैसेज मिले. इस दौरान उसे पता चला कि 27 लाख रुपये का चूना लग चुका है.

फिक्स्ड डिपोजिट तोड़ा गया

पीड़ित महिला द्वारा किए गए एफआईआर में बताया गया है कि आरोपी ने उसके फिक्स्ड डिपोजिट को तोड़ा और दो बैंक खातों से रुपये उड़ाए. इतना ही नहीं, आरोपी ने 7.40 रुपये का लोन भी लिया.

इस घटना के संबंध में पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पीड़ित महिला की ईमेल आईडी हैक की. इसके बाद दो मोबाइल बैंकिंग का एक्सेस लिया. फिर, बैंक खाते से कुल 27 लाख रुपये उड़ा लिए.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read