Bharat Express

पीएम मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन, अहमदाबाद के अस्पताल में ली अंतिम सांस

Heeraben Modi Passes Away: पीएम मोदी की मां के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार गांधीनगर के सेक्टर 30 की श्मशान भूमि पर होगा. उससे पहले अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

Heeraben Modi

पीएम मोदी और उनकी मां

PM Modi’s Mother Heeraben Passes Away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को निधन हो गया. वे 100 साल की थीं. हीराबेन ने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली. अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद हीरा बा को मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पीएम मोदी की मां हीराबेन ने आज सुबह (30 दिसंबर) 3:30 बजे अंतिम सांस ली.

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने हीरा बा के लिए ट्वीट किया, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.” उन्होंने आगे लिखा, “मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां के निधन की खबर मिलते ही अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए. वे शुक्रवार को सुबह अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचे हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर दुख जताते हुए कहा, ” पीएम मोदी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है. माँ एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है. हीरा बा ने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया वो सभी के लिए एक आदर्श हैं. उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन सदा हमारी स्मृति में रहेगा. पूरा देश दुःख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी व उनके परिवार के साथ खड़ा है. करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ हैं. ॐ शांति”

इसके पहले, गुरुवार को गुजरात सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि पीएम मोदी की मां अब ठीक स्वस्थ हो रही हैं और जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. हीराबेन का अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में इलाज चल रहा था.

गांधीनगर में होगा अंतिम संस्कार

यूएन मेहता अस्पताल के डॉक्टरों ने अपनी शुरूआती जांच में उम्र संबंधी दिक्कत पाया था. डॉक्टरों का कहना था कि हीराबेन की ज्यादातर रिपोर्ट नॉर्मल है. उनके ब्लड प्रेशर, 2 डी ईको रिपोर्ट भी नॉर्मल बताई गई थी. सीटी स्कैन में भी कुछ खास निकलकर सामने नहीं आया था. लेकिन, शुक्रवार को उनका निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की मां के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार गांधीनगर के सेक्टर 30 की श्मशान भूमि पर होगा. उससे पहले अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read