Bharat Express

“मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया”, रतन टाटा के निधन पर मुकेश अंबानी ने लिखा भावुक पोस्ट

भारतीय उद्योग जगत के महान हस्ती रहे रतन टाटा (86) का निधन हो गया. उनके निधन पर भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भावुक पोस्ट के जिरिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है.

Mukesh Ambani And Ratan Tata

मुकेश अंबानी और रतन टाटा (फोटो- सोशल मीडिया)

भारतीय उद्योग जगत के महान हस्ती रहे रतन टाटा (86) का निधन हो गया. मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. पिछले कुछ समय से वो अस्पताल में भर्ती थे. रतन टाटा के निधन से उद्योग जगत में शोक की लहर है. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर देश-विदेश के कई दिग्गजों ने रतन टाटा के निधन पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है उन्हें अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसी क्रम में भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भी रनत टाटा के निधन पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है.

मुकेश अंबानी ने व्यक्त की संवेदनाएं

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के एक्स हेंडल पर पोस्ट किए गए पत्र में मुकेश अंबानी ने रतन टाटा के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा, “यह भारत और भारतीय उद्योग जगत के लिए बहुत दुखद दिन है. रतन टाटा का निधन सिर्फ़ टाटा समूह के लिए ही नहीं, बल्कि हर भारतीय के लिए एक बड़ी क्षति है. व्यक्तिगत स्तर पर, रतन टाटा के निधन ने मुझे बहुत दुःख पहुंचाया है क्योंकि मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया है. उनके साथ मेरी प्रत्येक बातचीत ने मुझे प्रेरित और ऊर्जावान बनाया और उनके चरित्र की महानता और उनके द्वारा अपनाए गए उत्कृष्ट मानवीय मूल्यों के प्रति मेरा सम्मान बढ़ाया. रतन टाटा एक दूरदर्शी उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति थे, जिन्होंने हमेशा समाज की भलाई के लिए प्रयास किया.”

उन्होंने आगे लिखा, श्री रतन टाटा के निधन के साथ, भारत ने अपने सबसे शानदार और दयालु पुत्रों में से एक को खो दिया है. श्री टाटा ने भारत को दुनिया भर में पहुंचाया और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ चीज़ों को भारत में लाया. उन्होंने टाटा घराने को संस्थागत रूप दिया और इसे एक अंतरराष्ट्रीय उद्यम बनाया, जिसने 1991 में चेयरमैन का पद संभालने के बाद से टाटा समूह को 70 गुना से अधिक बढ़ाया. रिलायंस, नीता और अंबानी परिवार की ओर से, मैं टाटा परिवार और पूरे टाटा समूह के शोक संतप्त सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. रतन, आप हमेशा मेरे दिल में रहेंगे. ओम शांति.


ये भी पढ़ें- रतन टाटा के बाद कौन संभालेगा Tata Group, कैसे चुना जाएगा उत्तराधिकारी? जानें कौन है रेस में आगे


ये भी पढ़ें- रतन टाटा के निधन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, कहा- ‘एक युग का अंत हो गया’


-भारत एक्सप्रेस

Also Read