Bharat Express

Ratan Tata: रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग, सीएम एकनाथ शिंदे की कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव

सीएम एकनाथ शिंदे की कैबिनेट बैठक में पहले रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद प्रस्ताव पास किया गया.

Ratan Tata

एकनाथ शिंदे कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव.

दिवंगत उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को भारत रत्न दिए जाने की मांग पूरे देश में उठ रही है. इसी बीच महाराष्ट्र कैबिनेट भारत दिए जाने की मांग से जुड़ा प्रस्ताव कैबिनेट में पास कर दिया है. सीएम एकनाथ शिंदे की कैबिनेट बैठक में पहले रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद प्रस्ताव पास किया गया. कैबिनेट से पास हुए इस प्रस्ताव को महाराष्ट्र सरकार अब केंद्र सरकार के पास भेजेगी.

इससे पहले शिवसेना (शिंदे गुट) के नेता राहुल कनाल ने गुरुवार को एक पत्र के माध्यम से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से आग्रह किया है कि वह भारत सरकार को टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा के नाम को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ के लिए प्रस्तावित करें. यह कदम रतन टाटा के अपार योगदान और उनके द्वारा मानवता के प्रति किए गए कार्यों की सराहना के लिए उठाया गया है.

शिंदे गुट के नेता ने लिखा सीएम को पत्र

राहुल कनाल ने पत्र में स्पष्ट किया कि रतन टाटा का जीवन दयालु भाव, ईमानदारी और निस्वार्थ सेवा के मूल्यों से भरा हुआ है, जो उन्हें न केवल एक सफल उद्योगपति बनाते हैं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में भी प्रस्तुत करते हैं जो समाज के प्रति अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए सदैव तत्पर रहे हैं. उनका योगदान न केवल भारतीय उद्योग को आगे बढ़ाने में रहा है, बल्कि उन्होंने सामाजिक कल्याण और शिक्षा के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण कार्य किए हैं.

यह भी पढ़ें- दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के साथ एक युग का अंत, जानें कैसे किया अपने ग्रुप का विस्तार

अपने पत्र में राहुल कनाल ने लिखा, “मुझे उम्मीद है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य और उत्साह से भरा हुआ मिलेगा. मैं श्री रतन टाटा जी के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए लिख रहा हूं, वो भारतीय उद्योग जगत के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति थे, जिनका योगदान कॉर्पोरेट क्षेत्र से आगे बढ़कर हमारे समाज के ताने-बाने में समा गया है.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read