Bharat Express

नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को लेंगे सीएम पद की शपथ, PM मोदी रहेंगे कार्यक्रम में मौजूद

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ लेंगे. देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व के साथ शुक्रवार देर रात तक चली बैठक में यह निर्णय लिया गया.

Nayab Singh Saini

नायब सिंह सैनी.

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ लेंगे. देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व के साथ शुक्रवार देर रात तक चली बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस बात पर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी मुहर लगा दी है. इसके पहले तीसरी बार शपथ ग्रहण समारोह की तारीख बदली गई. चुनाव परिणाम आने के बाद सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि सैनी 12 अक्टूबर को दशहरे पर शपथ ले सकते हैं.

PM मोदी लेंगे शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा

हरियाणा में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. हालांकि, पीएम मोदी इस वक्त विदेश दौरे पर हैं. शुक्रवार को भी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि नायब सैनी 15 अक्टूबर को शपथ लेंगे. लेकिन अब केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस बात की पुष्टि कर ही है कि 17 अक्टूबर को हरियाणा के नए मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री अपने-अपने पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

पंचकूला में होगा शपथ ग्रहण समारोह

हरियाणा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी समारोह में हिस्सा लेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला में होगा. शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुबह 10 बजे का समय निर्धारित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए जिला स्तर की समिति तैयारियों में जुट गई है. मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद सैनी ने सीएम पद संभाला था.

बता दें कि इस सप्ताह सैनी ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और कंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की थी. इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एंटी-इनकंबेंसी को चुनौती देते हुए 48 सीटें जीती.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read