Bharat Express

बल्लेबाजों को लचीला होना चाहिए और उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा: सूर्यकुमार

सूर्यकुमार यादव ने मात्र 35 गेंदों पर 75 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया, जबकि निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी योगदान देकर भारत को पुरुषों के टी20 में अब तक का सर्वोच्च स्कोर बनाने में मदद की.

SuryaKumar Yadav

भारत ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा टी20 मैच 133 रनों से जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजों की उनके शानदार प्रदर्शन और लचीले होने के लिए सराहना की. पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ पुरुषों के टी20 मैच के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 297/6 बनाया. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 47 गेंदों पर 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 236.17 के स्ट्राइक रेट से 111 रन की धमाकेदार पारी खेली.

सूर्यकुमार यादव ने मात्र 35 गेंदों पर 75 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया, जबकि निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी योगदान देकर भारत को पुरुषों के टी20 में अब तक का सर्वोच्च स्कोर बनाने में मदद की. भारत ने सीरीज जीत ली है, इसका मतलब है कि वे घरेलू टी20 सीरीज में लगातार 16 मैचों से अजेय हैं.

सूर्यकुमार ने मैच खत्म होने के बाद कहा, “मुझे लगता है कि हमने एक टीम के तौर पर बहुत कुछ हासिल किया है. उन्होंने कहा था कि (वे) निस्वार्थ क्रिकेटर चाहते हैं और एक निस्वार्थ टीम बनना चाहते हैं, जो एक-दूसरे के प्रदर्शन का आनंद लें. वह सौहार्दपूर्ण माहौल अब खत्म हो रहा है. गौती भाई ने सीरीज से पहले यही बात कही थी कि कोई भी टीम से बड़ा नहीं है, चाहे आप 49 या 99 पर हों, आपको गेंद को मैदान से बाहर मारना होगा.”

“संजू ने आज यही किया. जब बल्लेबाजी और गेंदबाजी की बात आती है तो हमें लचीला होना चाहिए. गेंदबाजों को योगदान देना चाहिए. बल्लेबाजों को लचीला होना चाहिए और उनका प्रदर्शन सराहनीय था. मैदान पर बस अच्छी आदतें बनाए रखें. बस एक जैसे रहें. ” बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने माना कि टीम ने दौरे पर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला और उन्हें लगा कि उन्हें सभी विभागों में प्रारूप में खेलने के अपने तरीके बदलने की जरूरत है.

शान्तो ने कहा, “हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला. हमने बल्लेबाजी इकाई के रूप में अपनी योजनाओं को लागू नहीं किया. कुछ मैचों में हमने कुछ ओवर अच्छे फेंके, लेकिन आज हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की.हमें खुद पर विश्वास करने की जरूरत है कि हम किसी भी टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं. हमें अपने घरेलू विकेट बदलने की जरूरत है और खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. आज ह्रदय ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह प्रभावशाली था. मुझे पसंद आया कि तेज गेंदबाज अपनी योजनाओं को लागू करने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि हमारे शीर्ष क्रम में सुधार की जरूरत है.”

ये भी पढ़ें- अपने रोल को लेकर स्पष्टता के लिए संजू सैमसन ने की भारतीय टीम मैनेजमेंट की सराहना

-भारत एक्सप्रेस

Also Read