Bharat Express

‘नासिक आने से पहले ट्रेन में बड़ा धमाका होगा’, फ्लाइट के बाद अब मुंबई हावड़ा मेल में ब्लास्ट की दी गई धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

फजलुद्दीन नामक अकाउंट के जरिए ट्रेन को उड़ाने की धमकी दी गई. इसमें लिखा था कि “क्या रे हिंदुस्तानी रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोओगे तुम लोग.

Mumbai Howrah mail

मुंबई-हावड़ा मेल को बम से उड़ाने की दी गई धमकी.

सोमवार को मुंबई हावड़ा मेल (Mumbai Howrah mail) में ब्लास्ट की धमकी दी गई. जांच एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गईं और उन्होंने पूरी ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया. धमाके की धमकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दी गई थी. सोशल मीडिया पोस्ट में टाइमर के जरिए नासिक के बाद धमाके की धमकी दी गई. ‘एक्स’ पोस्ट में महाराष्ट्र पुलिस के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

ट्रेन में चलाया गया तलाशी अभियान

बम धमाके की घटना के बाद मुंबई हावड़ा मेल को सोमवार सुबह चार बजे जलगांव में रोककर तलाशी ली गई. करीब दो घंटे सघन जांच के बाद सुरक्षाकर्मियों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, ऐसे में बम मिलने की धमकी मात्र अफवाह साबित हुई.

फजलुद्दीन नामक अकाउंट के जरिए ट्रेन को उड़ाने की धमकी दी गई. इसमें लिखा था कि “क्या रे हिंदुस्तानी रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोओगे तुम लोग आज फ्लाइट में भी बम रखवाया है और 12809 ट्रेन में भी रखवाया है नासिक आने से पहले बड़ा धमाका होगा.”

फ्लाइट में बम ब्लास्ट की मिली धमकी

बता दें कि इससे पहले मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी भी मिली. इसके बाद हवाई जहाज को दिल्ली की तरफ डायवर्ट कर दिया गया. फिलहाल तलाशी जारी है. जिसके बाद विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां फ्लाइट की गहनता से जांच कर रही हैं.

दिल्ली पुलिस की ओर से इसे लेकर जानकारी उपलब्ध कराई गई है. कहा गया है, मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को फ्लाइट में बम की धमकी के मद्देनजर दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया. विमान फिलहाल आईजीआई एयरपोर्ट पर खड़ा है और उसमें सवार यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया के फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, विमान में बम होने की मिली थी धमकी

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया विमान ने देर रात 2 बजे मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी. विमान न्यूयॉर्क जा रहा था. फ्लाइट को टेकऑफ हुए थोड़ा ही वक्त बीता था कि उसे बम से उड़ाने की धमकी मिली जिसके बाद दिल्ली डायवर्ट कराया गया.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read