Bharat Express

PAK vs ENG: पाकिस्तान 3 साल और 11 टेस्ट के बाद घरेलू सरजमीं पर दर्ज की जीत, इंग्लैंड को 152 रनों से दी शिकस्त

यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में केवल सातवां मौका है जब एक मैच में सभी 20 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने यह कारनामा दूसरी बार किया है; इससे पहले खान मोहम्मद और महमूद ने 1956 में कराची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था.

Pakistan Cricket Team

Pakistan vs England: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार (18 अक्टूबर) को घरेलू धरती पर टेस्ट मैच में जीत का आनंद लिया, जो पिछले तीन सालों के इंतजार के बाद आया. नौमान अली और साजिद खान की शानदार स्पिन गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी. पाकिस्तानी स्निप गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से फंस गए और उन्हें वापसी का कोई मौका नहीं मिला. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने घरेलू टेस्ट में 11 मैचों के बाद सफलता हासिल की है.

स्पिनर्स ने झटके सभी 20 विकेट

मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 366 रन बनाए. इंग्लैंड ने जवाब में 291 रन बनाकर अपनी पारी समाप्त की. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 221 रन बनाए और इंग्लैंड को 297 रन का लक्ष्य दिया. हालांकि, इंग्लैंड 144 रन पर ऑलआउट हो गई. जिस मैदान पर पाकिस्तान ने पिछले मैच में पारी और 46 रन से हार का सामना किया था, वहीं इस बार उन्होंने 152 रन से जीत हासिल की. इस मैच में सभी 20 विकेट स्पिनर्स के खाते में गए.

साजिद और नौमान अली ने बनाया रिकॉर्ड

यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में केवल सातवां मौका है जब एक मैच में सभी 20 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने यह कारनामा दूसरी बार किया है; इससे पहले खान मोहम्मद और महमूद ने 1956 में कराची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था. 1987 के बाद यह पहला मौका है जब एक मैच में दो स्पिनर्स ने पांच-पांच विकेट लिए हैं. पाकिस्तान के लिए यह सातवां ऐसा मौका है.

ये भी पढ़ें- Ind Vs NZ Day 2: न्यूजीलैंड ने भारत को 46 पर समेटा, 180/3 का स्कोर बनाकर हासिल की 134 रनों की बढ़त

-भारत एक्सप्रेस

Also Read