Bharat Express

Madhya Pradesh: पहले बाप ने युवती से की छेड़छाड़, केस दर्ज होने के बाद बेटे ने उसे जिंदा जला दिया

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में 19 वर्षीय युवती ने अपने एक दूर के रिश्तेदार पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद आरोपी के बेटे ने उसे जिंदा जला दिया.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Madhya Pradesh Girl Burnt Alive: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में 19 वर्षीय युवती को जिंदा जला देने की एक दर्दनाक घटना सामने आई है. युवती ने अपने दूर के एक रिश्तेदार पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था.

हालांकि गिरफ्तारी के अगले दिन ही वह जमानत पर बाहर आ गया. उसके बाद बदला लेने के लिए आरोपी के बेटे ने ही पीड़िता पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी. महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई.

इंदौर में हो रहा था इलाज

यह घटना बीते 12 अक्टूबर को दशहरे के दिन हुई. युवती को जलाने वाले की पहचान 22 वर्षीय अर्जुन बलई के रूप में हुई. युवती 27 प्रतिशत तक जल गई थी, जिसके बाद उसे खंडवा के ​एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिर यहां से इंदौर के महाराजा यशवंतराव अस्पताल में रिफर कर दिया गया. 17 अक्टूबर की देर रात इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई.

द हिंदू से बातचीत में खंडवा के पुलिस अधीक्षक (SP) मनोज राय ने बताया कि युवती ने बीते 7 अक्टूबर को 48 वर्षीय मांगीलाल बलई के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने उसी दिन उसे गिरफ्तार कर लिया था.

आरोपी और युवती दूर के रिश्तेदार

उनके अनुसार, युवती और आरोपी एक दूसरे के दूर के रिश्तेदार हैं और कोतवाली थाना क्षेत्र के नलदा गांव में पड़ोसी भी हैं. उन्होंने कहा कि दोनों परिवार दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

एसपी राय ने कहा कि युवती ने खंडवा के अस्पताल में मरने से पहले दिए गए अपने बयान में अर्जुन का नाम लिया था, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया और उसे उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा, ‘वह अभी जेल में है और युवती की मौत के बाद हमने केस में हत्या की धाराएं भी जोड़ दी हैं.’ उन्होंने कहा कि पुलिस उसके पिता मांगीलाल के खिलाफ आपराधिक साजिश की धाराएं जोड़कर उसे भी मामले में शामिल करने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर बोला हमला

इस घटना पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर सीएम मोहन यादव को टैग करते हुए लिखा है, “खंडवा में बीती 12 अक्टूबर को दशहरे के दिन पेट्रोल डालकर जलाई गई छेड़छाड़ पीड़िता ने गुरुवार देर रात इंदौर में दम तोड़ दिया है! जी, यह सामान्य नहीं, “सरकारी-हत्या” है! आपकी पुलिस ने न समय रहते कार्रवाई की, न पीड़िता को सुरक्षा मुहैया करवाई! तभी तो आरोपियों ने दुस्साहस किया! शिकायत के बाद पीड़िता को पेट्रोल डालकर जला दिया! यह जंगलराज की पराकाष्ठा है! गृहमंत्री की कुर्सी तत्काल छोड़ दें!”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read