Bharat Express

‘NDA नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन…’, कांची शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती ने वाराणसी में ऐसे की पीएम मोदी की प्रशंसा

प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर कांची कामकोटि पीठम के जगद्गुरु शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने उनकी खूब प्रशंसा की.

Kanchi Shankaracharya lauds PM’s leadership as key factor behind India’s rise

कांची कामकोटि पीठम के जगद्गुरु श्री शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने पीएम मोदी की प्रशंसा की.

  • शंकराचार्य ने एनडीए के लिए एक नया संक्षिप्त नाम गढ़ा- नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन
  • उन्‍होंने कहा- प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेताओं का होना ईश्वर का आशीर्वाद है
  • शंकराचार्य ने कहा कि एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के लिए एक आदर्श है
  • उन्‍होंने कहा- सरकार बुनियादी ढांचे के विकास और सांस्कृतिक कायाकल्प दोनों पर ध्यान केंद्रित कर रही है
  • उन्‍होंने कहा- PM मोदी आम आदमी के समक्ष आने वाली चुनौतियों को समझते हैं और उन्हें दूर करते हैं

Kanchi Shankaracharya Praises PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (काशी) पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने आरजे शंकर नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन किया. इस अवसर पर कांची कामकोटि पीठम के जगद्गुरु शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने पीएम की तारीफों के पुल बांधे.

जगद्गुरु विजयेंद्र ने कहा कि हमारा देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और इस प्रगति के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक मजबूत नेतृत्व है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे बीच प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेताओं का होना ईश्वर का आशीर्वाद है और ईश्वर प्रधानमंत्री मोदी के माध्यम से कई बेहतरीन काम करवा रहे हैं.

उन्होंने एनडीए सरकार के शासन के लिए एक संक्षिप्त नाम गढ़ा- ‘नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन’ – शासन का एक ऐसा मॉडल जो नागरिकों की सुरक्षा, सुविधा और कल्याण पर केंद्रित है.

शंकराचार्य ने कहा कि पीएम मोदी आम आदमी के सामने आने वाली चुनौतियों को समझते हैं और इसलिए वे उन्हें दूर करने की दिशा में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार नागरिकों के लिए करुणा के साथ काम करती है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के संदर्भ में, कोरोना महामारी का उदाहरण दिया, जब सरकार ने किसी भी नागरिक को भूखा नहीं सोने दिया और सबके लिए अन्‍न उपलब्‍ध कराया.

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के लिए एक आदर्श है, जिसका अन्य देश अनुकरण कर सकते हैं. बढ़ती खुशहाली और उज्ज्वल भविष्य के साथ, भारत वैश्विक शांति को बढ़ावा देगा और भारत की समृद्धि वैश्विक समृद्धि में योगदान देगी.

शंकराचार्य ने कहा कि देश के बुनियादी ढांचे के विकास के साथ-साथ सरकार सांस्कृतिक कायाकल्प पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है, उन्होंने सोमनाथ और केदारनाथ में किए गए कार्यों का उदाहरण दिया.

जगद्गुरु विजयेंद्र सरस्वती

जगद्गुरु शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल (जन्म 13 मार्च 1969) कांची कामकोटि पीठम, कांचीपुरम के 70वें जगद्गुरु पीठाधिपति हैं. वे 28 फरवरी 2018 को 69वें पीठाधिपति के देहावसान के बाद कांची कामकोटि पीठम के पीठाधिपति बने.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read