Bharat Express

मध्य प्रदेश: Jabalpur Ordnance Factory में विस्फोट में कम से कम 2 लोगों की मौत, 15 से अधिक घायल

जबलपुर ऑर्डनेंस फैक्ट्री की जिस बिल्डिंग में विस्फोट हुआ वहां थाउजेंड पाउडर बम का उत्पादन होता है. जो कि भारतीय वायुसेना उपयोग करती है. धमाके में पूरी बिल्डिंग उड़ गई है.

जबलपुर आयुध फैक्ट्री में विस्फोट के बाद घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में खमरिया स्थित आर्डिनेंस फैक्ट्री (OFK) में मंगलवार को हुए जोरदार विस्फाट में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई और 15 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, घटनास्थल के पास खड़े एलेक्जेंडर टोप्पो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रणवीर सिंह नाम के एक अन्य कर्मचारी की अस्पताल में इलाज के दौरान जान चली गई.

बम फिलिंग के दौरान हुआ धमाका

फैक्ट्री के F-6 सेक्शन के बिल्डिंग नंबर 200 में बम फिलिंग का काम चल रहा था. तभी हाइड्रॉलिक सिस्टम में अचानक धमाका हुआ. धमाके के तुरंत बाद घायलों को OFK अस्पताल ले जाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए 3 कर्मचारी श्यामलाल, रणधीर और चंदन को निजी अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सकों ने बताया कि श्यामलाल की हालत गंभीर है.

ये भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश: बहराइच में बुल्डोजर की कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 23 अक्टूबर को करेगा सुनवाई

फैक्ट्री भारतीय वायुसेना के लिए बनाती है बम

फैक्ट्री की इस बिल्डिंग में थाउजेंड पाउडर बम का उत्पादन होता है. जो कि भारतीय वायुसेना उपयोग करती है. धमाके में पूरी बिल्डिंग उड़ गई है. धमाके कैसे हुआ और इसके लिए कौन जिम्मेदार है इसकी जांच शुरू कर दी गई है.

ऐसा लगा भूकंप आया: स्थानीय लोग

धमाके के बाद 5 किलोमीटर तक ऐसा लगा कि भूकंप आ गया है. लोग अपने अपने घरों से बाहर निकलने लगे. मानेगांव, चंपानगर, नानक नगर में रहने वाले लोगों ने भी धमाके की आवाज सुनी. मानेगांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि हमें ऐसा लगा जैसे जोरदार भूकंप आया है. इसके बाद पता चला कि फैक्ट्री में धमाका हुआ है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read