Bharat Express

Film Chak De! India में तथ्यों से की गई थी छेड़छाड़, वे मुस्लिमों को अच्छा बताते हैं और पंडितों का मजाक उड़ाते हैं: Annu Kapoor

Annu Kapoor on Chak De India: अन्नू कपूर ने अपने बयान से एक बार फिर से सनसनी मचा दिया है. इस बार उन्होंने साल 2007 में आई शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया फिल्म को लेकर बयान दिया है.

Annu Kapoor And Saukh Khan

Annu Kapoor on Chak De India: दिग्गज फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) एक बार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने साल 2007 में आई शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म चक दे इंडिया (Chak De India) के निर्माताओं पर सांप्रदायिक कथानक को फिट करने की कोशिश करने का आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया है. अभिनेता ने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने जान-बूझकर मुख्य किरदार को मुस्लिम बना दिया था. कपूर ने कहा कि शाहरुख खान का किरदार कबीर खान मूल रूप से कोच मीर रंजन नेगी पर आधारित था, लेकिन फिल्म में इसे बदलकर काल्पनिक कबीर खान कर दिया गया.

अन्नू कपूर ने अपने बयान में क्या कहा

कपूर ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “चक दे! इंडिया का मुख्य किरदार एक मशहूर कोच नेगी साहब पर आधारित है, लेकिन भारत में वे एक मुसलमान को एक अच्छे किरदार के तौर पर दिखाना चाहते हैं और एक पंडित (हिंदू पुजारी) का मजाक उड़ाते हैं. यह पुरानी बात है, जहां वे गंगा-जमुनी तहजीब (हिंदू-मुस्लिम एकता) के विचार का इस्तेमाल करके उस पर लेबल लगाते हैं.” यह बयान कपूर के उस दावे के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी 7 खून माफ की सह-कलाकार प्रियंका चोपड़ा उन्हें स्क्रीन पर किस नहीं करना चाहती थीं क्योंकि वे मुख्यधारा के हीरो नहीं थे. उस टिप्पणी ने भी विवाद को जन्म दिया था.

अन्नू कपूर को मंडी, उत्सव, मिस्टर इंडिया, घायल, हम, ऐतराज और 7 खून माफ जैसी फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए जाना जाता है. वह एक रेडियो शो भी करते हैं, जिसका नाम सुहाना सफर विद अन्नू कपूर है.


ये भी पढ़ें- Ajay Devgn की 18 साल से अटकी थ्रिलर फिल्म को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, सिनेमाघरों में इस दिन होगी रिलीज


फिल्म के बारे में

चक दे इंडिया फील्म साल 2007 में बनी थी. यह फिल्म बॉलीवुड का स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी है, जो शाहरुख खान के किरदार कबीर खान पर आधारित है. फिल्म में, कबीर (शाहरुख द्वारा अभिनीत) एक पूर्व भारतीय पुरुष हॉकी खिलाड़ी है, जिस पर पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद अपने देश के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया जाता है. अपनी प्रतिष्ठा को बचाने के लिए वह भारतीय महिला हॉकी टीम का कोच बन जाता है, जो संघर्ष कर रही है और जिसे गंभीरता से नहीं लिया जाता.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read