Bharat Express

बांद्रा टर्मिनल पर हुई भगदड़ में यात्रियों के घायल होने पर भड़के Congress नेता राशिद अल्वी, कहा- मुंबई में जंगलराज

मुंबई के बांद्रा टर्मिनल स्टेशन पर हुई भगदड़ में यात्रियों के घायल होने पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, मुंबई में जंगल राज है. हाल ही में एक नेता की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई और सरकार तमाशा देखती रही है.

Rashid Alvi

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने रविवार को आईएएनएस से बात की. उन्होंने मुंबई के बांद्रा टर्मिनल पर हुई भगदड़ और दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता व्यक्त की. मुंबई के बांद्रा टर्मिनल स्टेशन पर हुई भगदड़ में यात्रियों के घायल होने पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, मुंबई में जंगल राज है. हाल ही में एक नेता की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई और सरकार तमाशा देखती रही है. अब रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गई.

यह जिम्मेदारी सिर्फ महाराष्ट्र सरकार की नहीं, बल्कि भारत सरकार की भी है. क्योंकि, केंद्र में और महाराष्ट्र में डबल इंजन की सरकार है. इनके नेता हमेशा डबल इंजन सरकार की बात करते हैं. इसका नतीजा यह होगा कि लोगों को मारा जाएगा. आम आदमी अपने घर जाने की कोशिश करेगा और रेलवे स्टेशन पर जख्मी हो जाएगा. इस घटना की जिम्मेदारी जितनी रेलवे की है, उतनी ही राज्य और केंद्र सरकार की भी बनती है.

दिल्ली में प्रदूषण AAP और केंद्र सरकार की जिम्मेदारी 

दिल्ली में प्रदूषण पर कांग्रेस नेता ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने हवा में जहर घोल दिया है. दिल्ली के लोग बहुत मुश्किल से जिंदगी गुजार रहे हैं. बीमारियां बढ़ती जाएंगी. बच्चों के साथ बुजुर्गों के लिए यह कठिन समय है. मैं पहले भी कह चुका हूं कि दिल्ली में प्रदूषण के लिए आम आदमी पार्टी और केंद्र की सरकार जिम्मेदार है. दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर भाजपा और आम आदमी पार्टी सिर्फ एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी में लगे रहते हैं. लेकिन, प्रदूषण से निजात कैसे पाया जाए इसके लिए दोनों सरकारें काम नहीं करती हैं. दिल्ली में प्रदूषण के ल‍िए केंद्र व दिल्ली सरकार जिम्मेदार है.

पराली एक बड़ा मुद्दा

पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में बढ़ोतरी पर कांग्रेस नेता ने कहा, पराली एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. जब तक सरकार इस पर काबू नहीं पाएगी, तब तक कोई नतीजा नहीं निकलेगा. हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में भी पराली जलाई जा रही है. हरियाणा, यूपी में भाजपा और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. दोनों सरकारों को जनता की फिक्र नहीं है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read