Bharat Express

दीपावली से पहले चमकेगा कनॉट प्लेस, 3,000 सफाई कर्मचारी तैनात

Connaught Place Diwali: आने वाले दिनों में, खान मार्केट, मालचा मार्केट, बसरुरकर मार्केट और बेगम जैदी मार्केट में और सफाई अभियान चलाने की योजना बनाई गई है.

Connaught Place

दीपावली से पहले चमकेगा कनॉट प्लेस.

Connaught Place Diwali: राष्ट्रीय राजधानी के हृदय स्थल की देखभाल करने वाली नागरिक एजेंसी नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के लगभग 3,000 कर्मचारियों को दीपावली त्योहार से पहले विशेष सफाई अभियान के लिए तैनात किया गया है. इसका मुख्य उद्देश्य कनॉट प्लेस जैसे वाणिज्यिक केंद्रों को साफ करके चमकाना है.

अधिकारी ने बताया कि इस सफाई अभियान का मुख्य उद्देश्य कनॉट प्लेस, सरोजिनी मार्केट, बंगाली मार्केट, गोले मार्केट, खान मार्केट और मालचा मार्केट सहित अन्य क्षेत्रों में फुटपाथों और गलियारों के गीले कचरों की सफाई करना है.

एक बयान में कहा गया है कि स्वच्छता दल वायु प्रदूषण तत्वों का मुकाबला करने के लिए फुटपाथों की सफाई भी कर रहे हैं और आवासीय कॉलोनियों, बाजारों, स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों, सरकारी और गैर-सरकारी भवनों और प्रमुख सार्वजनिक स्थानों के आसपास के क्षेत्रों की सफाई कर रहे हैं.

प्रेशर जेटिंग मशीनों के साथ सफाईकर्मी तैनात

गीली सफाई अभियान के तहत, सरोजिनी नगर और होशियार सिंह मार्ग में भी इसी तरह के प्रयास किए गए, जिसमें 50 सफाई कर्मचारियों, 20 बागवानी कर्मचारियों और 30 सिविल इंजीनियरिंग कर्मियों को प्रभावी गीली सफाई के लिए पानी के टैंकरों और प्रेशर जेटिंग मशीनों के साथ तैनात किया गया.

आने वाले दिनों में, खान मार्केट, मालचा मार्केट, बसरुरकर मार्केट और बेगम जैदी मार्केट में और सफाई अभियान चलाने की योजना बनाई गई है, ताकि वाणिज्यिक क्षेत्रों की स्वच्छता और आकर्षण को बनाए रखने के लिए निरंतर प्रतिबद्धता सुनिश्चित की जा सके. एनडीएमसी क्षेत्र में 300 से अधिक सार्वजनिक शौचालयों पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा.

Also Read