Bharat Express

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना की दूसरी सूची में मिलिंद देवड़ा, संजय निरुपम समेत 20 उम्मीदवारों के नाम

Maharashtra Assembly Elections 2024: हाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने रविवार को 20 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा भी शामिल हैं.

Maharashtra Assembly Elections 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024.

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने रविवार को 20 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा भी शामिल हैं, जो वर्ली निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार आदित्य ठाकरे को चुनौती देंगे.

डिंडोशी निर्वाचन क्षेत्र से संजय निरुपम उम्मीदवार

पूर्व सांसद संजय निरुपम को, जो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हो गए थे, शिवसेना (यूबीटी) के सुनील प्रभु के खिलाफ डिंडोशी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.

पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे को कुडाल सीट से शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार वैभव नाइक के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है. नीलेश राणे पिछले सप्ताह भाजपा छोड़कर मुख्यमंत्री शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए थे.

शिवसेना ने अब तक 65 उम्मीदवारों की घोषणा की

दूसरी सूची के साथ ही शिवसेना ने अब तक 65 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. शिंदे के हस्तक्षेप और किनिकर के फिर से नामांकन का विरोध करने वाले पार्टी नेताओं को शांत करने के बाद अंबरनाथ से मौजूदा विधायक बालाजी किनिकर को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा, पार्टी ने शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार रुतुजा लटके के खिलाफ अंधेरी ईस्ट से मुरजी पटेल को मैदान में उतारा है. नवंबर 2022 में हुए उपचुनाव के दौरान शिवसेना (संयुक्त) के मौजूदा विधायक रमेश लटके की मौत के कारण भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने वाले पटेल ने अपना नाम वापस ले लिया था.

पालघर से मौजूदा विधायक श्रीनिवास वनगा की जगह पूर्व सांसद राजेंद्र गावित को मैदान में उतारा गया है. गावित कांग्रेस से शिवसेना, फिर भाजपा और फिर वापस शिवसेना में आए थे.

अन्य उम्मीदवारों में इन नेताओं के नाम

अन्य उम्मीदवारों में परभणी से आनंद भरोसे, बोइसर से विलास तारे, भिवंडी ग्रामीण से शांताराम मोरे, भिवंडी पूर्व से संतोष शेट्टी, कल्याण पश्चिम से विश्वनाथ भोईर, विक्रोली से सुवर्णा करंजे, चेंबूर से तुकाराम काटे, पुरंदर से विजय शिवतारे, कोल्हापुर उत्तर से मित्रा के उपाध्यक्ष राजेश क्षीरसागर, अक्कलकुआ से राज्य परिषद सदस्य अमश्या पड़वी, बालापुर से बलिराम शिरास्कर, हदगांव से सम्भाराव कोहालिकर और नांदेड़ दक्षिण से आनंद तिडके-पाटिल शामिल हैं.

Also Read