Bharat Express

Pakistan: इमरान खान के करीबी शेख राशिद अहमद गिरफ्तार, पूर्व मंत्री ने कहा- जबरन घर में घुसकर उठाया

Pakistan: एएमएल नेता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया है कि राशिद ने पूर्व राष्ट्रपति को बदनाम करने और उनके परिवार के लिए एक स्थायी खतरा पैदा करने की साजिश के तहत बयान दिया था.

pakistan

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शेख राशिद

Sheikh Rashid Ahmed: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई. राशिद अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख हैं, जिसका खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के साथ गठबंधन है. शेख राशिद की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए शेख राशिद शफीक ने ‘जियो न्यूज’ को बताया कि एएमएल प्रमुख को इस्लामाबाद में उनके घर से गिरफ्तार किया गया.

पूर्व राष्ट्रपति जरदारी के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी के आरोप में राशिद को गुरुवार तड़के इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया. पूर्व प्रधानमंत्री पर हुए हमले के बाद राशिद ने जरदारी पर ‘‘पीटीआई प्रमुख इमरान खान की हत्या की साजिश रचने’’ का आरोप लगाया था.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की रावलपिंडी इकाई के उपाध्यक्ष राजा इनायत-उर-रहमान द्वारा दायर एक पुलिस शिकायत पर राशिद को गिरफ्तार किया गया, जिसमें राशिद ने 27 जनवरी को दिए गए एक टेलीविजन इंटरव्यू में आरोप लगाया था कि जरदारी ने इमरान खान की हत्या करने के लिए कुछ आतंकियों का सहारा लिया.

ये भी पढ़ें: Pakistan: सरकार पागल हो गई है- पूर्व मंत्री फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ताओं का हंगामा, इमरान खान पर भी कस सकता है शिकंजा

इमरान खान ने गिरफ्तारी की निंदा की

राशिद ने दावा किया कि लगभग 300 से 400 पुलिसकर्मी उनके घर में घुस गए, कर्मचारियों की पिटाई की और उन्हें जबरन अपने साथ ले गए. गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए इमरान खान ने कहा कि हमारे इतिहास में हमने कभी भी ऐसी पक्षपाती और प्रतिशोध लेने वाली कार्यवाहक सरकार नहीं देखी. एएमएल नेता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया है कि राशिद ने पूर्व राष्ट्रपति को बदनाम करने और उनके परिवार के लिए खतरा पैदा करने की साजिश के तहत बयान दिया था. बता दें कि कुछ दिनों पहले पूर्व मंत्री फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी की भी अटकलें तेज हो गई थीं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read