Bharat Express

Swiss Open 2023: स्विट्जरलैंड में लहराया तिरंगा, सात्विक-चिराग ने फाइनल में चीनी जोड़ी को दी मात

Swiss Open title: भारत के स्टार बैडमिंटन प्लेयर सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने इतिहास रच दिया है.

Swiss Open title

Photo- BAI Media (@BAI_Media)/ Twitter

Swiss Open Badminton:  सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने रविवार को स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में चीन के रेन जियांग यू और टान कियांग को हराकर खिताबी जीत के साथ अपने प्रभावशाली अभियान का अंत किया. पूरे मुकाबले में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. चीनी जोड़ी ने अंत तक घुटने नहीं टेके और लगातार मैच में वापसी करने की कोशिश की.

मगर भारतीय जोड़ी ने कोई भी गलती नहीं की. फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने चीनी जोड़ी को 54 मिनट में 21-19, 24-22 से हराया. ये जीत भारत के लिए बेहद खास है.

यह भारत के लिए सत्र का पहला खिताब था जिसमें सात्विक और चिराग ने पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप की निराशा को दूर किया, जहां वे दूसरे दौर में बाहर हो गए थे. कुल मिलाकर, यह भारतीय जोड़ी के लिए करियर का पांचवां वर्ल्ड टूर खिताब था, जिसने पिछले साल इंडिया ओपन और फ्रेंच ओपन जीता था. इसके अलावा 2019 में थाईलैंड ओपन और 2018 में हैदराबाद ओपन हासिल किया था. बता दें सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने 2022 में कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड भी जीता था.

ये भी पढ़ें: कौन हैं Saweety Boora? जानें कैसे किसान की बेटी बनी कबड्डी खिलाड़ी से बॉक्सिंग वर्ल्ड की नई चैंपियन

 

आपको बता दें इस टूर्नामेंट में भारत के बाकी खिलाड़ी पहले ही बाहर हो गए थे. महिला एकल में पीवी सिंधू और पुरुष एकल में एच एस प्रणय, लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, मिथुन मंजूनाथ अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गए थे.

Also Read