Bharat Express

कांग्रेस-बीजेपी में वीडियो वॉर, BJP ने मनमोहन सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप तो कांग्रेस पूछ रही है अडानी से PM मोदी का रिश्ता?

Video Var between Congress and BJP: बीजेपी ने 1 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि वह कांग्रेस के भ्रष्टाचारों का खुलासा करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसके बाद 3 दिन से लगातार BJP कांग्रेस के करप्शन पर वीडियो सीरीज जारी कर रही है.

Video Var between Congress and BJP

प्रतीकात्मक तस्वीर

Video Var between Congress and BJP: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सियासी घमासान तेज हो गया है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है. कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के बीच तमाम मुद्दों को लेकर ठनी हुई है. 9 साल से केंद्र की सत्ता पर काबिज BJP ने ‘कांग्रेस फाइल्स’ नाम की एक सीरीज जारी कर इस सियासी खींचतान को और बढ़ा दिया है. BJP ने कांग्रेस पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर काग्रेस फाइल्स का तीसरा एपिसोड जारी किया. ‘कांग्रेस मतलब करप्शन’ नाम के सीजन-1 के तीसरे एपिसोड में 2012 में मनमोहन सरकार के कार्यकाल में उजागर हुए कोयला घोटाले का जिक्र किया गया है. इसमें BJP ने आरोप लगाया गया है कि, ‘कोयले की दलाली में कांग्रेस (Congress) का हाथ ही काला नहीं हुआ था बल्कि कांग्रेस की यूपीए सरकार पर कालिख पुत गई थी.

इससे पहले BJP ने 2 अप्रैल को ‘कांग्रेस मतलब करप्शन’ सीरीज के सीजन-1 का पहला एपिसोड और 3 अप्रैल को दूसरा एपिसोड जारी किया था. पहले एपिसोड में BJP ने बताया है कि कैसे कांग्रेस राज में एक के बाद एक भ्रष्टाचार और घोटाले हुए. इसमें में 4.82 लाख करोड़ के घोटालों का जिक्र किया गया है. कांग्रेस के 70 साल के शासन के घोटालों पर ये पूरी सीरीज है. इसमें कोयला घोटाला, 2G स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाले का जिक्र है. आखिरी मिनट में नैरेटर कहता है- कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है.

दूसरे एपिसोड में BJP ने पेंटिंग के नाम पर उगाही और पद्म भूषण देने के वादे की कहानी को दिखाया है. BJP ने कहा है कि आप लोग इस एपिसोड में यह देखकर हैरान हो जाएंगे कि भ्रष्टाचार एक्सपर्ट कांग्रेस पैसों का हेर-फेर करने के तरीके सोचने में कितनी माहिर है. ऐसे तरीके, जिनके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते हैं.

कांग्रेस पूछ रही है अडानी से PM मोदी का रिश्ता

जहां एक ओर BJP ‘कांग्रेस मतलब करप्शन’ नाम से वीडियो सीरीज जारी कर UPA कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की बात कर रही है तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस बार-बार अडानी मुद्दे पर BJP से तमाम सवाल कर रही है. BJP कांग्रेस के कार्यकाल में हुए घोटालों पर वीडियो जारी करती है तो कांग्रेस अडानी से PM मोदी की रिश्ता पूछ रही है. कांग्रेस के तेवर तब से और तल्ख हो गए हैं जब से PM मोदी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस भ्रष्टाचारियों को बचा रही है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह ध्वस्त नहीं करना चाहता- फिर बरसे गुलाम नबी आजाद, PM मोदी की तारीफों के बांधे पुल

बीजेपी ने 1 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि वह कांग्रेस के भ्रष्टाचारों का खुलासा करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसके बाद 3 दिन से लगातार BJP कांग्रेस के करप्शन पर वीडियो सीरीज जारी कर रही है. तीसरे एपिसोड में कोल-स्कैम को दिखाया गया है. इसके साथ ही वीडियो के अंत में BJP ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि चौथे एपिसोड में किन मुद्दों और किन बातों का जिक्र हो सकता है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read