Bharat Express

Kozhikode Train Fire: केरल ट्रेन अग्निकांड मामले में शाहीन बाग पहुंची केरल पुलिस, संदिग्ध आरोपी के घर कर रही तलाशी

इस हमले में आग से बचने के लिए चलती ट्रेन से कूदने से एक बच्चे सहित तीन यात्रियों की मौत हो गई. केरल पुलिस की एक टीम आगे की जांच कर रही है.

FIRE IN TRAIN

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kozhikode Train Fire: केरल ट्रेन अग्निकांड के मुख्य संदिग्ध आरोपी शाहरुख सैफी के घर की तलाशी लेने के लिए केरल पुलिस की एक टीम बुधवार को दिल्ली के शाहीन बाग पहुंची. सैफी को मंगलवार को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, शाहरुख सैफी को महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में पकड़ा गया था. उसके चेहरे और सिर पर चोटें थीं. वो रत्नागिरी के एक अस्पताल में इलाज करा रहा था.

पुलिस कर रही है जांच

केरल पुलिस की एक टीम रत्नागिरी में आगे की जांच कर रही है. इस हमले में आग से बचने के लिए चलती ट्रेन से कूदने से एक बच्चे सहित तीन यात्रियों की मौत हो गई. अलप्पुझा-कन्नूर एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार (2 अप्रैल) रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर हुए अग्निकांड में 9 अन्य यात्री झुलस गए. जब ट्रेन कोझिकोड और कन्नूर खंड के बीच कोरापुझा पुल को पार करने वाली थी, तब सैफी ने यात्रियों पर पेट्रोल छिड़क दिया और आग लगा दी.

ये भी पढ़ें- Kerala: ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुई बहसबाजी, सिरफिरे ने लगाई आग, 3 की मौत, 8 घायल

क्या था मामला

अलप्पुझा से कन्नूर जाने वाली एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस कोझिकोड सेंट्रल स्टेशन से निकली थी और घटना के समय इलाथुर पुल पर थी. ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि चौंकाने वाली घटना डी1 बोगी में हुई, जब लाल शर्ट पहने आरोपी ने महिला और उसके सहित अन्य लोगों के बीच कहासुनी के बाद उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. गिरीश नाम के एक यात्री ने कहा, एक व्यक्ति ने एक महिला पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की और उनमें से कुछ घायल हो गए. ट्रेन में काफी हंगामा हुआ और लोग दूसरे डिब्बों में भाग गए. मेडिकल कॉलेज के कैजुअल्टी वार्ड के डॉक्टरों के अनुसार, दो महिलाओं की हालत गंभीर बनी हुई है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read