Bharat Express

Weather Forecast: अगले पांच दिनों तक भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में होगी बारिश

Weather Forecast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 30 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और अन्य क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

Weather Update

देशभर में बारिश के आसार

Weather Forecast: उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत को इस समय भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, कम से कम पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा, यानी भीषण गर्मी से राहत मिलती रहेगी. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और अन्य इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना है.

बादलों की गर्जना के साथ बारिश

वहीं, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्व-पश्चिम राजस्थान में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. कहीं बादलों की गर्जना के साथ बारिश होगी तो कहीं बिजली भी गिर सकती है. कुछ इलाकों में आंधी भी आ सकती है. मौसम के इस मिजाज के कारण अगले पांच दिनों तक लगभग पूरे देश में लू नहीं चलेगी. पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्व-पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से भारी बारिश हो सकती है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम ?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि राजधानी में इस महीने के अंत तक मौसम का काफी सुहाना हो जाएगा. एक और पश्चिमी विक्षोभ 27 अप्रैल से इस क्षेत्र को प्रभावित करेगा. जबकि 29 और 30 अप्रैल को हल्की बारिश की उम्मीद है, मौसम अधिकारियों ने कहा कि 27 अप्रैल से आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है, पारा महीने के अंत तक 40 डिग्री के निशान से नीचे रहेगा.

अधिकतम तापमान सामान्य निशान से नीचे मंडरा रहा है और 1 मई तक 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहे सकता है. मोटे तौर पर पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप तेज़ हवाएं, बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी जो दिल्ली-एनसीआर को प्रभावित करेगी.

ये भी पढ़ें- Dantewada Naxal Attack: मार्च से जून तक 4 महीने… नक्सलियों का TCOC…13 साल में 200 से अधिक जवान हुए शहीद

जम्मू कश्मीर में मौसम ने करवट ली, बारिश के साथ ओले गिरे

जम्मू कश्मीर में मौसम का मिजाज बदला बदला सा है. इस दौरान कठुआ के बिलावर के ऊपरी इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे. कई जगहों पर आंधी-तूफान से फसल समेत अन्य को नुकसान पहुंचा है. मेंढर क्षेत्र में पेड़ गिरने से एक घर को भी नुकसान पहुंचा है. हालांकि जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

Bharat Express Live

Also Read