Bharat Express

Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच जमकर बवाल, हिरासत में स्वाति मालीवाल

दिल्ली पुलिस ने पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि किसी भी प्रदर्शनकारी को नहीं पीटा गया है.

wrestlers protest swati maliwal

फोटो- सोशल मीडिया

Wrestlers Protest: दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ. बुधवार की रात पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच हाथापाई हो थी. प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मियों ने बुरा व्यवहार के साथ-साथ उनमें से कुछ को पीटा ही है. आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती ने जैसे ही धरनास्थल पर पहुंचने की कोशिश की तभी यह बवाल और बढ़ गया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा आप विधायक सोमनाथ भारती को हिरासत में ले लिया गया. जंतर-मंतर पर हो रहें बवाल की खबर जैसे ही दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल के सामने आई, तो वह भी धरना स्थल की ओर रवाना हुई.

हिरासत में दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख जैसे ही धरना स्थल की ओर रवाना हुई, लेकिन स्वाति मालीवाल के पहुचने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने उनको रोक लिया. जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने ट्वीट कर लिखा कि पुलिस ने मालीवाल को आधी रात में गिरफ्तार कर लिया है. DCW ने ट्वीट कर कहा- एक सांविधानिक पद पर बैठी महिला को जबरदस्ती गाड़ी में उठाकर डाला गया है. बात यह थी कि महिला पुलिस अधिकारियों ने मालीवाल को रोकने की कोशिश करी और उन्हें धरना स्थल पर नहीं जाने की अपील की. लेकिन जब मालीवाल ने महिला पुलिस अधिकारियों की बात नहीं मानी को उन्होनें हिरासत में ले लिया.

पुलिस पर पीटे जाने के लगाए गए आरोप

पीटीआई से बात करते हुए पूर्व पहलवान राजवीर ने समाचार एजेंसी को बताया कि बारिश के वजह से हमारे धरनास्थल पर रहे गद्दे भीग गए थे, जिस कारण हम लोग ‘फोल्डिंग’ चारपाइयां लगा रहें थे. जिसकी अनुमति पुलिस द्वारा नहीं दी गई. पहलवान ने आरोप लगाया की नशे में धुत पुलिसकर्मी धर्मेंद्र ने विनेश फोगाट से अशोभनीय शब्द कहे और फिर हाथापाई की. इसके बाद पुलिस ने हमें मारना शुरू कर दिया था. बजरंग पूनिया के साथी दुष्यंत और राहुल को भी चोटें आई हैं. घटनास्थल पर पुलिस ने डॉक्टरों को भी नहीं आने दिया. महिला कांस्टेबलों द्वारा भी हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया.

हालांकि दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि किसी भी प्रदर्शनकारी को नहीं पीटा गया है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read