Bharat Express

UP Assembly Bypoll Results: रामपुर की स्वार सीट पर BJP समर्थित अपना दल (एस) की हुई जीत, सपा के कद्दावर नेता आजम खान आउट

UP Politics: सपा और अपना दल (एस) के बीच यहां सीधा मुकाबला हुआ था, जिसमें अपना दल ने जीत दर्ज कराई है. अभी छानबे के रिजल्ट का इंतजार है.

जीत के बाद अपना दल एस के प्रत्याशी

UP Assembly Bypoll Results: उत्तर प्रदेश के रामपुर की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली स्वार सीट पर भाजपा समर्थित पार्टी अपनी दल (एस) ने आजम खान को कड़ी टक्कर देते हुए जीत हासिल कर ली है. स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द हुई थी. इसी के बाद से यहां 11 मई को उपचुनाव कराया गया था, जिसका मतगणना आज हो रही थी. अपना दल के जीतने के बाद भाजपा खेमे में हर्ष का माहौल है.

बता दें शनिवार को यूपी में नगर निकाय चुनाव की मतगणना के साथ ही रामपुर की स्वार व मीरजापुर की छानबे विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव का भी मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई थी, जिसमें स्वार का परिणाम घोषित कर दिया गया है, जिसमें अपना दल के शफीक अहमद अंसारी ने बड़े अंतर से सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान को हरा दिया है.

बता दें कि स्वार सीट सपा के कद्दावर नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी. इसी के बाद यहां सीट रिक्त हो गई थी. यही वजह रही कि यहां उपचुनाव कराए गए. तो वहीं छानबे सीट भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) के विधायक राहुल कोल के निधन के कारण खाली हुई थी. इसी के बाद यहां भी उपचुनाव कराए गए हैं. यहां मतगणना अभी जारी है.

ये भी पढ़ें- UP Nikay Chunav 2023 Results: लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में शुरुआती रूझान में BJP आगे, सपा और निर्दलीय दे रहे हैं कड़ी टक्कर, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला

इतने वोटों से अपना दल ने हराया सपा को

स्वार से अपना दल एस के शफीक अंसारी के जीतने के बाद भाजपा के साथ ही अपना दल के खेमें में उल्लास है. शफीक अहमद अंसारी ने स्वार सीट पर 8834 वोटों से जीत दर्ज कर सपा प्रत्याशी को हराया है. अपना दल के शफीक अहमद अंसारी को कुल 68513 वोट मिले है तो वहीं सपा की प्रत्याशी अनुराधा को 59679 वोट मिले हैं. इस तरह अपना दल ने बड़े अंतर से जीत दर्ज कराई है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read