Bharat Express

महिला ने की 2 साल में 62 लाख की सेविंग, उतनी तो कमाई नहीं, जानें तरीका

Ajab Gajab: इस समय सोशल मीडिया पर एक मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने सिर्फ दो महीने में 62 लाख रुपये सेव किए हैं…

Ajab Gajab News

Ajab Gajab News

Ajab Gajab:  आज के समय में ज्यादातर लोग ज्यादा खर्चा होने की वजह से बचत नहीं कर पाते हैं. वो चाहते तो हैं कि वह किसी न किसी तरह से अपनी इनकम में से कुछ पैसे बचाकर सेविंग्स कर सके, लेकिन ऐसा हो नहीं पाता और उनके सपने अधूरे रह जाते हैं. अब ऐसे में हम आपसे कहे कि आप केवल 2 महीनों में 62 लाख रूपए तक की सेविंग कर सकते हैं तो आपके होश उड़ जाएंगे. इस समय सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने सिर्फ दो महीने में 62 लाख सेव किए हैं.

4 साल में बचाए 62 लाख रुपये (Ajab Gajab)

देखा जाए तो एक 25 साल का युवा अपनी नौकरी से कुछ ही पैसे बचा पाता है, जैसे कुछ हजार या कुछ लाख रुपये. वहीं कुछ युवा तो कुछ भी सेविंग नहीं कर पाते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि पहले घूमना जरूरी है. ऐसे में दक्षिण कोरिया के 25 के जी-ह्योन क्वाक ऐसा बिलकुल भी नहीं सोचते. उनका मोटिव पैसा बचाना है. नौकरी करके उन्होंने सिर्फ 4 साल के अंदर ही 100 मिलियन वॉन (75,000 डॉलर) यानी करीब 62 लाख रुपये बचा लिए थे, जबकि उनकी सैलरी करीब 1 लाख 37 हजार रुपये थी बचा लिए थी, हालाँकि वो तो बस शुरुआत थी.

यह भी पढ़ें : Viral News: ‘मुर्गों’ के चिल्लाने के लिए इस देश ने बनाया ये खास कानून, जानें क्यों पड़ी जरूरत

2 साल में लाखों की बचत (Ajab Gajab)

Oddity Central नाम की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, जी-ह्योन क्वाक अपने देश में एक बार फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि उन्होंने ऐलान किया है कि इस बार उन्होंने पिछले दो सालों में ही 100 मिलियन वोन यानी करीब 100 करोड़ की कमाई कर ली है. जी-ह्योन ने अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स से कहा कि उन्हें पहले 4 वर्षों में जीत गए 100 मिलियन बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, इसलिए वह अपनी बचत को दोगुना करने के बारे में चिंतित थीं, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि इस बार यह काफी आसान था.

ये है सेविंग का अजीबोगरीब तरीका (Ajab Gajab)

जी -क्वाक ने बताया कि वह अक्सर हर महीन खाने पर कम से कम 8,400 वॉन ($6।7) या केवल 523 रुपये खर्च करती हैं. वह डिस्काउंट कूपन और कुछ बेहतरीन डील्स की मदद से अपने खाने का खर्च आसानी से मैनेज कर लेती हैं, जबकि पीने के पानी खरीदने के बजाय वह नल का पानी उबालकर पीती हैं. इतना ही नहीं वह कभी भी अपने बाल कटवाने या कंघी करवाने के लिए पार्लर नहीं जाती, बल्कि सारा काम खुद ही करती हैं.

Bharat Express Live

Also Read