Bharat Express

3% लिस्टिंग गेन के साथ Nexus Select Trust के शेयरों की मार्केट में एंट्री

आईपीओ ( IPO ) में निवेश करने वालों को शेयर 100 रुपये के भाव पर जारी हुए थे. मार्केट में इसकी एंट्री 103 पर हुई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nexus Select Trust IPO Listing: नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट (Nexus Select Trust) के शेयरों की आज कमजोर मार्केट सेंटिमेंट में भी मजबूत एंट्री हुई. हालांकि बाजार की हाल इस बहुत अच्छी नहीं कही जाएगी लेकिन कमजोर सेंटीमेंट्स के बीच भी आईपीओ ने 3 फीसदी लिस्टिंग गेन साथ एंट्री करने में सफलता हासिल की है. आईपीओ में निवेश करने वालों को शेयर 100 रुपये के भाव पर जारी हुए थे और मार्केट में इसकी एंट्री 103 रुपये के भाव पर हुई यानी कि निवेशकों को 3 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिला. आपको मालूम हो कि ब्लैकस्टोन ग्रुप ने स कंपनी में निवेस कर रखा है. 3200 करोड़ रुपए के इस आईपीओ को निवेशकों ने हाथो-हाथ लिया था. और ये 5 गुना से ज्यादा भरा था. जिसमें संस्थागत निवेशको के लिए रिजर्व कोटा 4.81 गुना और दूसरे कैटगरी को कोटा 6.23 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

ये भी पढ़ें- Q4 में Jubilant FoodWorks का शुद्ध मुनाफा 59% गिरा, ONDC यूजर्स को मिलेगी पिज्जा ट्रीट

इन्होने लगाई बोली –

नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट के आईपीओ (IPO) में बोली लगाने वाले एंकर निवेशकों में मॉर्गन स्टेनली एशिया, प्रूसिक अम्ल यूनिट फंड पीएलसी, IIFL income opportunities fund NPS ट्रस्ट , सेगंटी इंडिया मॉरीशस, एचडीएफसी ट्रस्टी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल,एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, , एसबीआई जनरल लाइफ इंश्योरेंस, घीसालो मास्टर फंड एलपी शामिल है.

नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट रियल एस्टेट में निवेश करने वाली कंपनी है. यह देश के सबसे बड़े मॉल प्लेटफॉर्म के मालिक है. इस कंपनी के देश के 14 बड़े शहरों में 17 बेहद महंगे एसेट्स हैं. क्लाइंट्स पर नजर डालें 1044 घरेलू और इंटरनेशनल ब्रांड्स नेक्सस के क्लाइंट्स हैं. दिसंबर 2022 तक कंपनी के 2893 स्टोर्स मौजूद थे. नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्टपहला ऐसा आईपीओ है जिसके पास खुद का किराए वाली और खुदरा रीटेल वाली एसेट्स हैं.

कहां होगा संपत्तियों का इस्तेमाल –

नेक्सस सेलेक्ट ट्रस्ट द्वारा जुटाई गई 250 करोड़ रुपए का रकम का इस्तेमाल देनदारियों को चुकाने में होगा. एसेट एसपीवी पर बैंक का 4705 करोड़ रुपए और डेट सिक्यरिटीज का 126 करोड़ की देनदारी है. 1050 करोड़ रुपए का इस्तेमाल कुछ एसेट को खरीदने और डेट सिक्योरिटीज को भुनाने में किया जाएगा.

Bharat Express Live

Also Read