Bharat Express

India vs Pakistan World Cup 2023: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल, रोहित शर्मा ने खेली 86 रनों की तूफानी पारी

India vs Pakistan World Cup 2023: वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट हरा दिया. टीम इंडिया इसके पहले खेले गए सभी 7 मुकाबलों में जीत दर्ज कर पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा है.

Rohit Sharma

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा

India vs Pakistan World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का हाई वोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी में खेला गया, जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रनों पर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में मैच को सात विकेट से अपने नाम कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की तूफानी पारी खेली और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53 रन बनाकर लौटे.

रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी

192 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट तीसरे ओवर में 23 रनों के स्कोर पर गिर गया. इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला. विराट के जल्द आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर रोहित शर्मा ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और शानदार शतक जड़ा. रोहित शर्मा जिस लय में खेल रहे थे, वो देखकर ऐसा लग रहा था कि वो जल्द शतक बना लेंगे लेकिन 86 रन के स्कोर पर वो आउट हो गये.

श्रेयस अय्यर ने जड़ा शानदार फिप्टी

श्रेयस अय्यर नाबाद 53 रन और केएल राहुल नाबाद 19 रन बनाकर लौटे. विराट कोहली और शुभमन गिल 16-16 रन बनाकर आउट हुए. इधर पाकिस्तान के गेंदबाजी की बात कि जाए तो उनके गेंदबाज विकेट लेने में ज्यादा सफल नहीं हुए. शाहीन शाह अफरीदी ने दो विकेट और हसन अली ने एक विकेट चटकाए.

पाकिस्तान 191 रन पर ऑल आउट

पाकिस्तान की पारी की बात करें तो पूरी टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजन ने फिप्टी बनाए. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के अवाला कोई अन्य खिलाड़ी अच्छी पारी नहीं खेल पाए. पाकिस्तान टीम के पांच खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके. 36 रन बनाने में टीम के 8 विकेट गिर गये और पूरी टीम 191 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारत के पांच गेंदबाजों को मिले 2-2 विकेट

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और स्पिनर्स कुलदीप यादव और रविंद्र जजेडा ने दो-दो विकेट लिए. टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे पूरी टीम घुटने टेक दी.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अब्दुल्लाह शफिक, इमाम-उल-हत, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), साउद सकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहिन शाह अफरीदी, हारिस राउफ.

Bharat Express Live

Also Read