Bharat Express

अनूप जलोटा ने कहा, सलमान खान को बिश्नोई समुदाय से मांगनी चाहिए माफी, इससे आदमी बनता है बड़ा

सलमान खान पर 1998 में राजस्थान के जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगाया गया था. बिश्नोई समुदाय हिरण को पवित्र मानता है, और इसी कारण से यह मामला गंभीर बन गया.

अनूप जलोटा

गायक और संगीतकार अनूप जलोटा ने हाल ही में एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को बिश्नोई समुदाय से माफी मांगने की सलाह दी है. जलोटा का कहना है कि वह सलमान खान के दोस्तों और परिवार को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए, इसलिए माफी मांगना सही कदम होगा.

दरअसल, सलमान खान पर 1998 में राजस्थान के जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगाया गया था. बिश्नोई समुदाय हिरण को पवित्र मानता है, और इसी कारण से यह मामला गंभीर बन गया. इस घटना के बाद से ही सलमान खान को कथित तौर पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं.

बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान को मिल रही धमकियों पर चर्चा करते हुए, अनूप जलोटा ने आईएएनएस से कहा, “सलमान खान को सबसे पहले फ्लाइट पकड़कर बिश्नोई मंदिर जाना चाहिए और समुदाय से माफी मांगनी चाहिए. मैं नहीं चाहता कि उनके दोस्तों या परिवार को कोई हानि पहुंचे, इसलिए माफी मांगना ही सही कदम है.”

जलोटा ने आगे कहा कि माफी मांगने से व्यक्ति बड़ा बनता है, और सलमान खान को तुरंत यह कदम उठाना चाहिए. जब उनसे सलीम खान के बयान के बारे में पूछा गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि सलमान माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उन्हें इस मामले से बरी कर दिया गया है, तो जलोटा ने कहा, “सलीम खान साहब जो कह रहे हैं, वो उनके हिसाब से सही है. मेरा विचार मेरे हिसाब से अलग है.”

यह भी गौर करने वाली बात है कि 12 अक्टूबर की रात को एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या तीन हथियारबंद लोगों ने कर दी थी. यह हमला मुंबई के बांद्रा इलाके में जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर हुआ था.

इस बीच, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने दावा किया कि सलमान खान ने बिश्नोई समुदाय को पैसे की पेशकश की थी, लेकिन ब्लैकबक घटना के बाद उन्होंने इसे ठुकरा दिया था.

सलमान खान के पेशेवर जीवन की बात करें, तो वह रोहित शेट्टी की आगामी एक्शन फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में दबंग के चुलबुल पांडे के किरदार में कैमियो करते नजर आएंगे.

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा कारणों से शूटिंग स्थल की जानकारी नहीं दी गई है. बताया गया कि मुंबई पुलिस और अधिकारियों ने सलमान को फिलहाल शूटिंग से बचने की सलाह दी है, लेकिन सलमान ने अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए 120 व्यक्तिगत सुरक्षा गार्डों और 30 पुलिस अधिकारियों के बीच शूटिंग करने का फैसला लिया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read